यूपी नेता, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ी, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए बुक किया गया


यूपी नेता, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ी, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए बुक किया गया

कांग्रेस के पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा था कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को हरा सकती है. (फाइल)

सहारनपुर:

पूर्व विधायक इमरान मसूद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जो कांग्रेस छोड़ रहे हैं और समाजवादी पार्टी में शामिल होने की संभावना है, और 10 अन्य लोगों के खिलाफ पूर्व अनुमति के बिना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक करने के लिए, इस प्रकार COVID का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। -19 प्रोटोकॉल और आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) भी।

पुलिस अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

श्री कुमार ने कहा, “इमरान मसूद ने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक बुलाई थी। उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति नहीं ली थी, COVID मानदंडों के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। सामाजिक भेद नियमों का भी उल्लंघन किया गया,” श्री कुमार ने कहा।

उन्होंने कहा, “10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले, पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता इमरान मसूद के समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने की संभावना है।

कांग्रेस छोड़ने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा था, “प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने मुझे सम्मान दिया है लेकिन मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में पार्टी का उत्तर प्रदेश में कोई वोट शेयर नहीं है। अखिलेश जी राज्य में विकास ला सकते हैं।”

मसूद के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें महीनों पहले सामने आई थीं।

इससे पहले अक्टूबर 2021 में, उन्होंने कहा कि पार्टी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ अकेले लड़ने में सक्षम नहीं है और उसे आगामी चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहिए।

“पहले, हमें यह सोचना होगा कि क्या हम उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ अकेले लड़ने में सक्षम हैं और उत्तर ‘नहीं’ है। फिर, निश्चित रूप से, हमें भाजपा को हराने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहिए। ईमानदारी से, अगर हमें उत्तर में लड़ना है प्रदेश को तो हमें एक साथ लड़ना होगा, ”उन्होंने कहा था।

चुनाव आयोग ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks