UP Politics: शिवपाल सिंह यादव को BJP नेताओं से मिलने लगी ‘इज्जत’, जानें किसने कहा पार्टी को होगा फायदा?


इटावा. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बागी चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भले ही अभी भारतीय जनता पार्टी में शामिल ना हुए हों, लेकिन यूपी में सत्‍तारूढ़ पार्टी के नेता उनको माननीय कहकर इज्जत देने में जुट गए हैं. प्रसपा चीफ को यह इज्‍जत कहीं और नहीं बल्कि इटावा में भाजपा नेताओं की तरफ से मिल रही है. दरअसल उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केके राज प्रसपा चीफ के भाजपा में शामिल होने को फायदेमंद मानते हैं.

भाजपा नेता का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव पर अंतिम निर्णय लेंगे. इसके साथ कहा कि शिवपाल बड़े नेता हैं, इसलिए भाजपा को हर हाल में फायदा ही होगा. इससे एक बात साफ होती दिखाई दे रही है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कहीं ना कहीं शिवपाल सिंह यादव के प्रति विनम्र बन रहे हैं. हालांकि इन इशारों को समझने के लिए कुछ वक्त का इंतजार जरूर करना पड़ेगा.

26 मार्च से शिवपाल सिंह के भाजपा में शामिल होने की चल रही चर्चा
बता दें कि विगत 26 मार्च से शिवपाल सिंह यादव के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि अभी तक भाजपा और प्रसपा चीफ की तरफ से कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है. वैसे राजधानी लखनऊ में 26 मार्च को हुई समाजवादी पार्टी विधायकों की बैठक में ना बुलाए जाने से खफा शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव की कार्यशैली को लेकर के कई और सवाल खड़े कर रखे हैं. यही नहीं, 9 अप्रैल को एमएलसी चुनाव के मतदान के वक्त सैफई में उन्‍होंने यह कहकर सनसनी पैदा कर दी कि उन्होंने जिस को भी वोट दिया है, जीत उसी की होगी. इस सीट पर भाजपा को जीत मिली है.

जानें कौन हैं केके राज
शिवपाल सिंह यादव को इज्जत देने वाले केके राज मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के सदस्य और 1991 में इटावा जिले की लखना विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के एमएलए निर्वाचित हो चुके हैं. राजनीति की मुख्यधारा में आने से पहले वह 1988 में इटावा नगर पालिका परिषद के सभासद निर्वाचित हुए थे. राज को इटावा में दलित राजनेता के तौर पर प्रभावी माना जाता है. यही नहीं, कोरी बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले राज भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कद्दावर नेताओं के बेहद करीबी माने जाते हैं.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Samajwadi party, Shivpal singh yadav



Source link

Enable Notifications OK No thanks