आने वाली है Citroen C3, टाटा पंच और निसान मैग्नाइट से होगा मुकाबला


Citroen C3 SUV Price and Features: जल्द ही भारत में एक और माइक्रो एसयूवी दस्तक देने वाली है. फ्रांस की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन जून में अपनी छोटी एसयूवी सिट्रोएन सी3 लॉन्च करने जा रही है. सिट्रोएन सी3 के लुक और फीचर्स को पहले ही जारी किए जा चुके हैं. देखने में दमदार और स्टाइलिश गाड़ी तमाम एडवांस फीचर्स लिए हुए है.

ऑटो एक्सपर्ट कहते हैं कि Citroen C3 का प्रोडेक्शन ब्राजील में शुरू हो गया है. Citroen C3 एंट्री-लेवल क्रॉसओवर है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाना है. भारत में इस गाड़ी का मुकाबला टाटा पंच, रेनो किग, निसान मैग्नाइट समेत माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कई गाड़ियों से होगा.

क्या हो सकती है कीमत
जानकार बताते हैं कि सिट्रोएन सी3 कार की कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है. इसके इंजन की बात करें तो Citroen C3 क्रॉसओवर में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं. कहा जा रहा है कि इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ली NFT में एंट्री, Thar के लिए जारी किए 4 नॉन फंजिबल टोकन

Citroen C3 के फीचर्स के बारे में बताया गया है कि इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 10.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए जा सकते हैं. यह गाड़ी CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. कार में डुअल-टोन एक्सटीरियर और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग देखने को मिल सकती है. इसके इंटीरियर में 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक स्मार्टफोन होल्डर के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलता है.

यह भी पढ़ें- Amazing! बेंगलुरू से मैसूर बस 75 मिनट में, तैयार हो रहा है 10 लेन का हाईवे

Citroen C3 माइक्रो एसयूवी में चौड़ी ग्रिल, डिजाइनर हेडलैंप, फ्लैट बॉनट फ्लैट रूफ, ब्लैक क्लैडिंग सराउंड और फ्रंट बंपर पर ऑरेंज एलिमेंट दिया गया है. इसमें डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील हो सकते हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Car

image Source

Enable Notifications OK No thanks