दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली वेकेंसी, 30 अप्रैल तक करें आवेदन


दिल्ली विश्वविद्यालय में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वेकेंसी निकली हैं. इन पदों  पर आवेदन की प्रक्रिया चालू है और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल 2022 है. अगर आप भी दयाल सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों तो अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. 

जानें कैसे करें आवेदन 
डीयू के दयाल सिंह कॉलेज में निकली इन वेकेंसीज प्रक्रिया के माध्यम से कुल 79 पद भरे जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsce.du.ac.in  पर जाकर देख सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर कर सकते हैं. भर्ती अभियान के माध्यम से विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 79 रिक्त पद भरे जाएंगे.

शैक्षिणक योग्यता 
इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा आदि से संबंधित जानकारी कॉलेज की वेबसाइट पर दिए डिटेल्ड नोटिस से पाई जा सकती है.

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, यूआर और ओबासी श्रेणी के कैंडिडेट्स को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार और महिला कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

चयन प्रक्रिया 
डीयू के इन पदों पर चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा. सेलेक्ट होने पर आपको महीने के 57,000 रुपए सैलरी मिलेगी. 

आवेदन शुल्क
पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹500 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. हालांकि SC/ST एवं पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाना होगा. उसके बाद रजिस्ट्रेशन पूरा कर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा और सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे. भर्ती संबंधी किसी भी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

पंजाब नेशनल बैंक में 12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जानें सैलरी डिटेल्स, 22 अप्रैल तक करें आवेदन

CBSE बोर्ड के छात्रों के लिए अहम खबर, अगले सत्र से 10वीं, 12वीं की परीक्षा सिर्फ एक बार होगी

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks