“बहुत अलग चुनाव इस बार”: आप के गोवा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अमित पालेकर


'वेरी डिफरेंट इलेक्शन दिस बार': आप के गोवा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अमित पालेकर

46 वर्षीय वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित पालेकर ओबीसी भंडारी समुदाय से हैं.

नई दिल्ली:

गोवा में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर ने एनडीटीवी को बताया कि गोवा में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं और राज्य के लोग नेतृत्व में बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा, “राज्य के तीन में से दो लोग बेरोजगार हैं और यह सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण है।” अपनी पार्टी को “जमीनी” बताते हुए, उन्होंने कहा कि वे घर-घर प्रचार के माध्यम से लोगों तक पहुंचे हैं और मतदाता पार्टी से जुड़े हैं। उन्होंने तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा, “हमारा विश्वास पतली हवा से नहीं आता है।”

इस आशंका को खारिज करते हुए कि यह राज्य में एक नवागंतुक है, उन्होंने कहा कि पार्टी ने पिछले चुनावों से अपनी एड़ी खो दी है और राज्य के सभी हिस्सों में कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों के अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। उन्होंने कहा, “आप इस बार राज्य में एक बहुत ही अलग चुनाव देखने जा रहे हैं,” उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोगों के पास गई है और राज्य के लिए उनकी आशाओं और आकांक्षाओं पर ध्यान दिया है।

श्री पालेकर का दावा है कि यह आप है, न कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस, जिसने राज्य में भ्रष्टाचार और घोटालों को उजागर किया है और राज्य विधानसभा में एक भी विधायक के बिना सरकार के सच्चे विपक्ष के रूप में कार्य किया है।

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीनों और कुछ वर्षों में जिस तरह से चीजें आगे बढ़ी हैं, वह यह है कि लोग हमसे जुड़ गए हैं। और जहां तक ​​इस मौजूदा सरकार का संबंध है, लोग हमें भ्रष्टाचार को खत्म करने के एकमात्र विकल्प के रूप में देख रहे हैं।” कहा।

श्री पालेकर ने कहा कि राज्य में आप को लोगों की प्रतिक्रिया “अद्भुत” रही है और यह नई सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

46 वर्षीय वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित पालेकर ओबीसी भंडारी समुदाय से हैं, जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है। वह हाल ही में पुराने गोवा विरासत स्थल पर अवैध निर्माण के विरोध में अपनी भूख हड़ताल के लिए चर्चा में थे।

श्री पालेकर राज्य में विभिन्न राजनीतिक गठबंधनों के आकार लेने से परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा, “लोग जानते हैं कि आप इस मौजूदा सरकार का एकमात्र विकल्प है।” “लोगों के विश्वास” पर दांव लगाते हुए, उन्होंने कहा कि टीएमसी और शिवसेना जैसी पार्टियों के गठबंधन का बहुत कम परिणाम है।

राजनीतिक दलबदल को “स्वार्थी आंदोलन” कहते हुए, वे कहते हैं कि राज्य चुनाव के बाद दलबदल देखता है, लेकिन इस बार इससे पहले “घोड़ा-व्यापार” और दलबदल है क्योंकि यह ज्यादातर चुनाव लड़ने के लिए टिकट प्राप्त करने के बारे में है। उन्होंने कहा, “यह गोवा के लोगों के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।”

श्री पालेकर ने भाजपा पर अपने उम्मीदवारों की पृष्ठभूमि की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया जब तक कि वे जीत सकते हैं। उन्होंने कहा, “बीजेपी के लिए केवल जीत का पैमाना है और वे चरित्र, आपराधिक रिकॉर्ड या उम्मीदवार की प्रकृति की परवाह नहीं करते हैं।”

अपने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के इस बयान का समर्थन करते हुए कि वे भाजपा को छोड़कर सभी दलों के साथ गठबंधन के लिए खुले हैं, अगर कोई खंडित जनादेश है, तो उन्होंने कहा कि, “भाजपा के साथ गठबंधन करने के बजाय विपक्ष में कहेंगे”।

आप ने घोषणा की है कि वह भाजपा शासित राज्य की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां 14 फरवरी को मतदान होना है।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और शिवसेना-एनसीपी गठबंधन के साथ एक बहु-ध्रुवीय मुकाबला देखने को मिलेगा, जो तटीय राज्य में सत्ता के लिए लड़ रहे हैं।

गोवा की राजनीति दलबदल के लिए कुख्यात रही है। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य के आधे से ज्यादा विधायकों ने पार्टियां बदल ली हैं.

मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks