वीडियो: अमेठी में दलित लड़की को एक परिवार ने प्रताड़ित किया, चोरी का लगाया आरोप


वीडियो: अमेठी में दलित लड़की को एक परिवार ने प्रताड़ित किया, चोरी का लगाया आरोप

वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस घटना पर आग लगा दी है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक दलित नाबालिग लड़की की बेरहमी से पिटाई करने वाले एक व्यक्ति के एक चौंकाने वाले वायरल वीडियो ने पुलिस को मामला दर्ज करने और गिरफ्तारी करने के लिए मजबूर कर दिया है।

वीडियो में दो पुरुषों को किशोरी को फर्श पर पकड़े हुए दिखाया गया है जबकि तीसरी बारिश उसके पैरों के तलवों पर लाठी से वार करती है। लड़की पर कथित तौर पर चोरी का आरोप लगाया गया था; वीडियो में दिख रही तीन महिलाओं को उससे सवाल करते सुना जा सकता है। वह दर्द से कराहती है, लेकिन वार नहीं रुकते। एक बिंदु पर, लड़की को मारने वाला आदमी उसे फर्श पर घसीटता है, बालों से पकड़ता है और हिंसा के क्रूर प्रदर्शन में उसे हिलाता है।

अमेठी पुलिस के आधिकारिक हैंडल से ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में, सर्कल अधिकारी अर्पित कपूर ने कहा है कि उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और गिरफ्तार किया है। एक नमन सोनी अब तक। उन्होंने कहा कि मामले के अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार और लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने इस घटना पर आग लगा दी है, जो एक हाई-पिच चुनाव अभियान के बीच में आती है।

(परेशान करने वाले और ग्राफिक दृश्य। दर्शकों के विवेक की सलाह दी जाती है)

इस घटना की निंदा करते हुए, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में जातिवादी अपराधों की 34 और महिलाओं के खिलाफ 135 अपराध होने के बावजूद उनका पुलिस प्रशासन सो रहा है।

कांग्रेस महासचिव ने उत्तर प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम देते हुए 24 घंटे के भीतर मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks