वीडियो: कर्नाटक रथ महोत्सव में भाग लेने के लिए हजारों लोग कोविड नियमों की अवहेलना करते हैं


कर्नाटक ने 24 घंटे की अवधि में कल 27,156 नए कोविड मामले दर्ज किए

बेंगलुरु:

कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले में हजारों लोगों ने भीड़-भाड़ वाली धार्मिक सभा में भाग लिया, जिनमें से अधिकांश बेपर्दा थे, राज्य में कोविड स्पाइक की जांच के लिए सामूहिक समारोहों पर प्रतिबंध के बावजूद।

श्री शकुना रंगनाथ स्वामी मंदिर में रथ उत्सव, जिसके दृश्यों में सैकड़ों लोगों को बिना किसी सामाजिक भेद के दिखाया गया है, स्थानीय प्रशासन के आदेश के बाद भी जुलूस नहीं निकाला गया था।

कर्नाटक पुलिस द्वारा सभी सभाओं और राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाने का आदेश जारी करने के कुछ घंटों बाद उत्सव का आयोजन किया गया था।

उपायुक्त, चिक्कमगलुरु द्वारा स्थानीय तहसीलदार को जारी एक आदेश में जुलूस की अनुमति देने से इनकार कर दिया और कहा कि मंदिर परिसर के अंदर एक उत्सव मनाया जा सकता है और इसमें 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।

चौंकाने वाले दृश्य दिखाते हैं कि रथ भीड़-भाड़ वाले इलाके से धीरे-धीरे अपना रास्ता बना रहा है। लोग रथ के पास पहुंचकर प्रार्थना करते नजर आ रहे हैं। पुरुषों का एक समूह कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा दिखाई देता है क्योंकि वे रथ को रस्सियों से खींचते हैं।

कहीं मास्क या डिस्टेंसिंग का कोई निशान नहीं है।

यहां तक ​​कि रथ के छोटे से चबूतरे पर एक पुजारी और तीन अन्य, जो सभी नकाबपोश हैं, बैठे दिखाई दे रहे हैं।

जब कर्नाटक में 24 घंटे की अवधि में 12.45 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 27,156 नए कोविड मामलों की रिपोर्टिंग की पृष्ठभूमि के खिलाफ दृश्य विशेष रूप से हड़ताली दिखाई देते हैं।

राज्य ने संक्रमण के कारण 14 मौतों की सूचना दी क्योंकि इसका सक्रिय केसलोएड 2,17, 297 है।

चिक्कमगलुरु, जहां रथ जुलूस निकाला गया था, पिछले 24 घंटों में कल 236 नए संक्रमणों की सूचना मिली।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks