Volkswagen Virtus 8 मार्च को होगी लॉन्च, Verna और Honda City को देगी टक्कर, जानें कीमत


नई दिल्ली. वॉक्‍सवैगन (Volkswagen) की नई कार वर्टस (Virtus) को 8 मार्च को लॉन्च होने जा रही है. कंपनी इस दिन इसे ग्लोबली लॉन्च करेगी. वोक्सवैगन की इस कार में कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. लॉन्च होने पर यह Skoda की Slavia को कड़ी टक्कर देगी. हाल ही में कंपनी लॉन्चिंग से पहले Virtus का टीजर जारी किया है. इसमें इसके लुक को देखा जा सकता है.

Volkswagen Virtus MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है. पिछले कई महीनों में देश भर में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. यह साल यहां लॉन्च हुई Taigun SUV की तरह हो सकती है. लॉन्च होने के बाद यह सेडान बाजार में वोक्सवैगन वेंटो (Volkswagen Vento) की जगह लेगी.

ये भी पढ़ें- सरकार ने वाहनों के लिए जारी किया नया नियम, इन दो चीजों के बिना नहीं चला सकेंगे गाड़ी!

सोशल मीडिया पर वोक्सवैगन के नए टीज़र में कार के टॉप-स्पेक GT वैरिएंट के कुछ डिज़ाइन विवरण दिखाए गए हैं. वीडियो क्लिप के अनुसार, वर्टस में बाहर की तरफ कुछ अलग उपकरण सूची के साथ अद्वितीय स्पोर्टी बिट्स होंगे. टीज़र में ग्रिल के बाएं कोने पर जीटी क्रोम बैज, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एल-साइज के एलईडी डीआरएल और क्रोम सराउंड के साथ सिंगल स्लेट ग्रिल के साथ दिखाया गया है. इसके अलावा दोनों तरफ फोग लाइट से घिरा से घिरा wide air dam देखने को मिलेगा.

इसकी प्रोफाइल की बात करें तो इसमें 16-इंच के एलॉय व्हील्स टायर का एक स्पोर्टियर सेट मिलेगा. इसे मानक वेरिएंट से अलग करने के लिए एक और विशिष्ट विशेषता है. फेंडर पर जीटी बैज भी है, जबकि डोर हैंडल और विंडो लाइन पर भी क्रोम ट्रीटमेंट देखा जा सकता है. पीछे की तरफ, बूट-लिड पर वर्टस बैजिंग, बूट-माउंटेड नंबर प्लेट, रैप-अराउंड टू-पीस एलईडी टेललाइट्स और शार्क फिन एंटीना कुछ ध्यान देने योग्य विशेषताएं हैं.

ये भी पढ़ें- Honda City और Verna को टक्कर देगी Skoda Slavia, 46 पैसे/किमी आएगी मैंटेनेंस कॉस्‍ट, जानें स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

आने वाली वर्टस सेडान वेंटो की जगह की तुलना में एक बहुत बड़ी कार होगी और उम्मीद की जा रही है कि इसमें हवादार फ्रंट सीटें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई आधुनिक सुविधाएं होंगी. इसके अलावा इसमें इसमें कुछ एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे.

लॉन्च होने के बाद यह हुंडई वेरना (Hyundai Verna), मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) होंडा सिटी (Honda City) और स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus



image Source

Enable Notifications OK No thanks