विंडीज महिलाओं ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, टीम इंडिया चौथे नंबर पर खिसकी


माउंट मोनगानुई. वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 4 रन से हराकर महिला विश्व कप 2022 (Women World Cup) में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. 5 मैचों में तीसरी जीत के साथ कैरेबियाई टीम 6 अंकों के साथ अंक तालिका में भारत को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मिताली राज (Mithali Raj) की अगुआई वाली भारतीय टीम (Team India) के 4 मैचों में 2 जीत से 4 अंक हैं और वह चौथे नंबर पर खिसक गई है. स्टेफनी टेलर की कप्तानी वाली विंडीज महिला टीम के स्पिनर्स ने विषम परिस्थितियों में गजब का धैर्य दिखाते हुए कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया.

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना (Nigar Sultana) ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर स्टेफनी कैंपबेल के नाबाद अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 140 रन ही बना पाई. बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए आठ रन चाहिए था लेकिन उसका एक विकेट ही बचा था. आखिर में उसकी टीम 49.3 ओवर में 136 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश को 4 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL 2022 से पहले लगा तगड़ा झटका, अंग्रेज पेसर खेले बिना टूर्नामेंट से हुआ बाहर

Women’s World Cup 2022 Live Streaming: भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच 19 मार्च को, कब और कहां देखें- लाइव स्‍ट्रीमिंग

विश्व कप में पहली बार स्पिनर्स ने सभी 10 विकेट झटके 

कैरेबियाई टीम की जीत में स्पिनरों ने अहम भूमिका निभाई. ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज ने 10 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिए. लेग स्पिनर एफी फ्लेचर (29/3) और ऑफ स्पिनर स्टेफनी टेलर (29/3) ने उनका अच्छा साथ दिया. महिला विश्व कप में यह पहला अवसर है जबकि सभी दस विकेट स्पिनरों ने लिए.

नाहिदा अख्तर (नाबाद 25) ने आखिरी ओवर तक बांग्लादेश की उम्मीद बनाए रखी थी लेकिन अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेना उन्हें महंगा पड़ा क्योंकि टेलर ने अगली गेंद पर 11वें नंबर की बल्लेबाज फरीहा तृष्णा को बोल्ड कर दिया.

वेस्टइंडीज की पारी कैंपबेल के इर्द-गिर्द घूमती रही 

नाहिदा के अलावा बांग्लादेश की तरफ से शरमीन अख्तर (17), फरगाना हक (23), कप्तान निगार सुल्ताना (25) और सलमा खातून (23) ही दोहरे अंक में पहुंचीं. इससे पहले वेस्टइंडीज की पारी विकेटकीपर बल्लेबाज स्टेफनी कैंपबेल के इर्द-गिर्द घूमती रही जिन्होंने 107 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए. उनके अलावा हेली मैथ्यूज (18), डींड्रा डोटिन (17) और एफी फ्लेचर ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं. बांग्लादेश की तरफ से नाहिदा और सलमा खातून ने 2-2 विकेट लिए.

Tags: Bangladesh, Indian Women’s Cricket Team, West indies, West Indies vs Bangladesh, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks