WhatsApp करेगा आप पर पैसों की बरसात, बस करें ये छोटा सा काम और ले जाएं Cashback!


WhatsApp Payment Feature: व्हाट्सऐप पर यूजर्स की सुविधा के लिए पेमेंट फीचर मौजूद है। यह पेटीएम (Paytm) और गूगल पे (Google Pay) जैसे ऐप्स का वैकल्पिक यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) मैसेजिंग ऐप है। यह यूजर्स को मैसेजिंग ऐप के अंदर पैसे ट्रांसफर करने की अनुमति देता है। अब कंपनी कैशबैक देकर दूसरी कंपनियों को टक्कर दे रही हैं।

एक लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, WhatsApp अपनी पीयर-टू-पीयर भुगतान सर्विस के लिए कैशबैक सर्विस उपलब्ध करा रही है। यह मैसेजिंग ऐप भी मर्चेंट पेमेंट्स के लिए इसी तरह के इंसेंटिव की टेस्टिंग कर रही है। जिन्हें नहीं पता है उन्हें बता दें कि इस सर्विस को हाल ही में भारत के 100 मिलियन यूजर्स के लिए पेमेंट सर्विस के तौर पर रेग्यूलेटरी अप्रूवल प्राप्त हुआ है।

WhatsApp जल्द ही 33 रुपये तक कैशबैक की पेश करने पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जल्द ही अपनी पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल कर लेनदेन करने के लिए 33 रुपये का कैशबैक उपलब्ध कराएगी। कैशबैक ऑफर मई के आखिरी तक लाइव किए जाने की उम्मीद है। अभी तक, WhatsApp ने कैशबैक के लिए कोई भी सटीक डेट नहीं बताई है।

WhatsApp के FAQ पेज पर एक सवाल का जवाब देते हुए लिखा है कि यूजर तीन अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसा भेजकर तीन बार तक 11 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान तो यह भी रखना होगा कि यूजर्स को एक कॉन्टैक्ट से केवल एक ही बार कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा कैशबैक का लाभ उठाने के लिए आपको किसी न्यूनतम राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप WhatsApp यूजर (कम से कम 30 दिनों तक) हैं तो आप कैशबैक हासिल कर सकते हैं। WhatsApp Business यूजर अभी इस कैशबैक के लिए एलिजिबल नहीं हैं।

कहा जा रहा है कि फिलहाल तक यह कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। अगर यूजर एलिजिबल होता है तो उसे ऐप के अंदर ही पैसा भेजते समय गिफ्ट आइकन दिखाई दे जाएगी। WhatsApp पे का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने बैंक खाते की डिटेल्स को रजिस्टर करना होगा। यह भी ध्यान रखना होगा कि जिस कॉन्टैक्ट को आप पैसे भेज रहे हैं वो भी WhatsApp पेमेंट पर रजिस्टर होने चाहिए।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब WhatsApp अपने यूजर्स को कैशबैक दे रहा है। वर्ष 2021 में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने कैशबैक प्रोग्राम की घोषणा की थी जिसमें यूजर्स को इस UPI सर्विस के जरिए पेमेंट करने पर 51 रुपये का कैशबैक प्राप्त होगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks