कब होगा टाटा आईपीएल 2022 का आगाज ? सामने आई तारीख ! इन स्टेडियमों में खेले जा सकते हैं मुकाबले


आईपीएल के मौजूदा सत्र में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसको लेकर मेगा ऑक्शन भी पूरा हो चुका है। पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों पर टीमों ने दांव लगाया। जिनमें 137 भारतीय और 67 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इस बार के ऑक्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे महंगे बिके।

नयी दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज 26 मार्च से होने की संभावना है। पहले खबरें थीं कि कोरोना महामारी के बीच आईपीएल की शुरुआत 27 मार्च से होगी लेकिन ब्रॉडकास्टर और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच चर्चा के बाद 26 मार्च से शुरू करने की सहमति बनी है। हालांकि अभी तक इसका औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 । KKR ने किया अपने कप्तान का ऐलान, इस भारतीय खिलाड़ी के हाथ में सौंपी कमान 

आईपीएल के मौजूदा सत्र में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसको लेकर मेगा ऑक्शन भी पूरा हो चुका है। पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों पर टीमों ने दांव लगाया। जिनमें 137 भारतीय और 67 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इस बार के ऑक्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे महंगे बिके, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा। ईशान किशन आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। इससे पहले युवराज सिंह पर दांव लगाया गया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉडकास्टर स्टार चाहता है कि आईपीएल का आगाज 26 मार्च से हो ताकि 27 मार्च दिन रविवार को दो मुकाबले हो सकें। हालांकि इस पर अभी अंतिम मुहर नहीं लगी है लेकिन उम्मीद यही जताई जा रही है कि 26 मार्च से आईपीएल का आगाज होगा। 

इसे भी पढ़ें: रोहित के साथ यह स्टार खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत ! सीरीज से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर 

कहां खेले जाएंगे मुकाबले ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल के सभी मुकाबले अहमदाबाद, मुंबई और पुणे के 6 मैदानों पर खेले जाएंगे। माना जा रहा है कि लीग स्टेज मुकाबले महाराष्ट्र में जबकि प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। मुबंई में खेले जाने वाले मुकाबले वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डॉ डीवाई पाटिल और रिलायंस जियो स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है। हालांकि इस पर भी जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

image Source

Enable Notifications OK No thanks