कार का इंजन चाहे मिलावटी तेल से हो खराब या फिर पानी से हो जाए सीज, ये कंपनी 500 रुपये में करेगी ठीक


Maruti Suzuki Offer: अगर आप मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की गाड़ी के मालिक हैं और आपको इंजन में पानी घुसने या मिलावटी पेट्रोल-डीजल से हाइड्रोस्टेटिक लॉक के कारण इंजन खराब होने का डर है, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है. मारुति सुजुकी ने इस समस्या से निपटने के लिए एक नया ‘ग्राहक सुविधा पैकेज’ (Customer Convenience Package) पेश किया है.

Maruti Suzuki यह स्पेशल ऑफर कम से कम 500 रुपये में उपलब्ध कराएगी. इस पैकेज के तहत गाड़ियों के इंजन में पानी घुसने या गलत या मिलावटी फ्यूल से हुए नुकसान को कवर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

कुछ सालों में बढ़ी घटनाएं
मारुति सुजुकी के सीनियर एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर (सर्विस) पार्थो बनर्जी ने कहा कि सड़कों पर भारी जलभराव और मिलावटी फ्यूल के कारण इंजन के बंद या खराब होने की घटनाओं में पिछले कुछ वर्षों के दौरान वृद्धि देखी गई है.

देनी होगी मामूली राशि
बनर्जी ने कहा, ”ऐसी स्थिति में ग्राहकों को अब घबराने की जरूरत नहीं है. निश्चित तौर पर ग्राहकों को जलभराव वाली सड़कों से अपने वाहन को बचाने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन अगर इंजन में कुछ गड़बड़ी हो जाती है, तो हम उसका ध्यान रखेंगे.” उन्होंने बताया कि ग्राहकों इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए मामूली राशि देनी होगी. वैगन आर और ऑल्टो के ग्राहकों के लिए यह राशि 500 रुपये के आसपास होगी.

ये भी पढ़ें- Activa का मुकाबला करने आया TVS जुपिटर ZX स्‍कूटर, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

इन कारों पर मिलेगा फायदा
हालांकि, यह कवर पॉलिसी के लिए एक शर्त रखी गई है. इसमें बताया गया है कि कार का या तो खरीदने पर मिलने वाला स्टैंडर्ड एक्टिव प्राइमरी वारंटी अवधि या कार के साथ वैकल्पिक अतिरिक्त के रूप में दी जाने वाली सक्रिय वारंटी के अंतर्गत होनी चाहिए. नए ग्राहक सुविधा पैकेज मारुति सुजुकी के ARENA और NEXA दोनों चैनलों के माध्यम से उपलब्ध वाहनों के लिए लागू हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks