WI vs ENG 2nd Test: क्रेग ब्रैथवेट और ब्लैकवुड के शतक, वेस्टइंडीज का इंग्लैंड के खिलाफ पलटवार


ब्रिजटाउन. मेजबान वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (WI vs ENG 2nd Test) में शुक्रवार को तीसरे दिन के खेल के बाद 4 विकेट पर 288 रन बनाकर पलटवार किया. कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) और जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) ने शानदार शतक जड़े. केनसिंग्टन ओवल की सपाट पिच पर  इस टेस्ट में 3 दिन के खेल बाद  सिर्फ 13 विकेट गिरे हैं और यह मैच भी सीरीज के पहले मुकाबले की तरह ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है.

क्रेग ब्रैथवेट और ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिए धैर्य से खेलते हुए 183 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को लगभग 68 ओवर तक सफलता से दूर रखा. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 507 रन पर घोषित की थी. वेस्टइंडीज की टीम अभी 219 रन से पिछड़ रही है और उसके 6 विकेट शेष हैं.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

स्टंप्स के समय ब्रैथवेट 109 (337 गेंद में 12 चौके) और नाइट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ चार रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. ब्लैकवुड ने 215 गेंद की पारी में 11 चौके जड़े. वेस्टइंडीज की टीम ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 71 रन से आगे से लेकिन जैक लीच ने शामराह ब्रूक्स (39) को क्रिस वोक्स के हाथों कैच करा कर दिन की पहली सफलता दिलाई.

इसके बाद स्टोक्स ने पिछले मैच के शतकवीर नक्रुमाह बोनर (9) को पगबाधा कर वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया. इस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 101 रन था. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद आक्रामक गेंदबाजी करना जारी रखा लेकिन ब्लैकवुड और ब्रैथवेट की सधी बल्लेबाजी के सामने उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला. कामचलाऊ गेंदबाज डेन लॉरेंस ने दिन के आखिरी सत्र में ब्लैकवुड को lbw आउट कर मैच में इंग्लैंड की वापसी कराई.

Tags: Cricket news, England Cricket, England vs west indies, West Indies Cricketer

image Source

Enable Notifications OK No thanks