ये क्या? घर पर ही रिपेयर होगा iPhone, अपनाएं ये आसान तरीका


नई दिल्ली। iPhone यूजर्स को कुछ समय बाद फोन में आवाज़ नहीं आने की समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस समस्या का इलाज भी आप घर पर ही कर सकते हैं। आमतौर पर फोन में आवाज न आने पर हम लोग इंजीनियर के पास जाते हैं, लेकिन इसके लिए इंजीनियर के पास जाने की कोई जरूरत नहीं है। आप बहुत ही आसान तरीके से फोन को साफ कर सकते हैं।

फोन का स्पीकर क्लियर करने के लिए आपको सिंपल टूथब्रश लेना होता है। टूथब्रश में आप थिनर या पेट्रोल भी ले सकते हैं। क्योंकि ये क्लीन करने के लिए बेस्ट है। साथ ही कुछ समय बाद थिनर या पेट्रोल खुद हट भी जाता है। टूथब्रश का इस्तेमाल करते समय आपको काफी सतर्क भी रहना होता है। क्योंकि कुछ भी गलती करने पर आपके फोन को भारी नुकसान भी हो जाता है। फिर ये नुकसान की भरपाई आपको करनी होती है।

अगर इससे भी फोन साफ नहीं होता है तो आप दूसरा तरीका भी अपना सकते हैं। दूसरे तरीके में आप फोन को बाहर की तरफ से साफ कर सकते हैं। लेकिन इसे साफ करते समय भी आपको काफी चीजों का ध्यान रखना होता है। इसे साफ करने के लिए आप फोन का पैनल भी उठाकर साफ कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको एयर प्रेशर देना होता है। ऐसा करने के बाद भी फोन बहुत आसानी से साफ हो जाता है।

बता दें, आपको ऐसा करते समय काफी ध्यान रखना होता है क्योंकि एक गलती से ही फोन की वारंटी तक भी खत्म हो सकती है। क्योंकि ऐसा करते समय अगर कुछ भी ऊपर-नीचे होता है तो कंपनी एक झटके में फोन की वारंटी खत्म कर देती है। क्योंकि तेजी से फोन पर ब्रश का इस्तेमाल करने से फोन डैमेज केस में आ जाएगा। डैमेज केस में आने का मतलब है कि कंपनी की तरफ से फोन की वारंटी नहीं दी जाएगी। अगर फोन वारंटी में है तो आपको ऐसा कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। सीधा सर्विस सेंटर ले जाने के बाद फोन सही हो सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks