नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में किसके साथ रखा गया? जेल विभाग ने बताया


चंडीगढ़. पंजाब जेल विभाग ने पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू को लेकर चल रही खबरों पर प्रतिक्रिया दी है. खबरों में सिद्धू और नशों के शक्की को एक ही बैरक में रखने के दावों को जेल प्रशासन ने सिरे से खारिज किया है. जेल प्रशासन की ओर से बताया गया है कि सिद्धू को लेकर किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती गई है. बल्कि पूरी सावधानी से प्रोटोकॉल का पालन किया गया है.

पंजाब के जेल विभाग ने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले में जेल विभाग पर लगाए जा रहे सभी दोषों को सिरे से नकार दिया है. इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि जेल प्रशासन इस मामले में पूरी तरह सख्‍त है. हाल ही में कुछ गैर-प्रमाणित खबरों के द्वारा यह प्रचार किया जा रहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को कुछ समय के लिए पूर्व इंस्पेक्टर इन्द्रजीत सिंह के साथ एक बैरक में रखा गया था, जिसके खि़लाफ कई मुकदमे दर्ज हैं.

प्रवक्ता ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह सभी खबरें और रिपोर्टें सत्य से वंचित, बेबुनियाद, झूठी, और अपमानजनक हैं. उन्होंने कहा कि इन्द्रजीत सिंह अलग बैरक में बंद है और जेल में दाखिल होने के बाद उसने कभी भी सिद्धू के साथ कोई भी बैरक साझा नहीं की है. जबकि सिद्धू उस बैरक में बंद हैं, जहां कुछ कैदी भी पहले से बंद हैं लेकिन सिद्धू की सुरक्षा के मद्देनजर इन कैदियों की पृष्टभूमि की अच्छी तरह जांच करने के बाद ही इन्‍हें अन्‍य कैदियों के साथ रखा गया है.

Tags: Jail, Navjot singh siddhu, Punjab



Source link

Enable Notifications OK No thanks