2 डिस्‍प्‍ले, स्‍नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्लस प्रोसेसर के साथ आएगा Xiaomi Mi Mix Fold 2 स्‍मार्टफोन!


ऐसा लगता है कि स्‍मार्टफोन मार्केट में अगला बड़ा मुकाबला फोल्‍डेबल फोन्‍स की कैटिगरी में होने वाला है। अहम जानकारी Xiaomi Mi Mix Fold 2 फोन को लेकर सामने आई है। एक जानेमाने टिपस्‍टर ने बताया है कि इस स्‍मार्टफोन में 6.5 इंच का कवर डिस्प्ले मिलेगा और इसके इंटरनल डिस्प्ले का साइज 8 इंच होगा। कहा गया है कि Xiaomi के दूसरे फोल्डेबल फोन में भी इंटरनल स्‍क्रीन पर बेहतरीन क्रीज मिलेगी। इस फोल्‍डेबल फोन के स्‍पेसिफ‍िकेशंस और डिजाइन से जुड़ी जानकारी भी लीक हुई है। फोन को बुक-स्टाइल का फोल्डिंग डिजाइन मिल सकता है, जैसा हमने Mi Mix Fold में देखा था। इसे स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्लस प्रोसेसर से लैस किया जा सकता है।  

टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन का दावा है कि Xiaomi के कथित Mi Mix Fold 2 स्मार्टफोन में आंखों के प्रोटेक्‍शन के लिए DC डिमिंग फीचर के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.5 इंच और 8 इंच का डिस्‍प्‍ले दिया जाएगा। इसके मुकाबले Mi Mix Fold के कवर डिस्प्ले में 60Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। टिपस्टर ने दावा किया कि नए फोल्डेबल फोन के इंटरनल डिस्‍प्‍ले में LTPO तकनीक मिलेगी और Mi Mix Fold की तुलना में इसकी क्रीज बहुत बेहतर होगी। अनुमान लगाया गया है कि Mi Mix Fold 2 की स्क्रीन में Mi Mix Fold की तुलना में पतली क्रीज होगी।

टिप्‍सटर ने यह भी बताया है कि Mi Mix Fold 2 फोल्‍डेबल फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्लस प्रोसेसर से लैस किया जाएगा। मॉडल नंबर SM8475 वाले इस चिपसेट के बारे में कहा जाता है कि यह TSMC के 4nm मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्लेटफॉर्म पर आधारित है और कई इम्‍प्रूवमेंट पेश करता है। कहा जाता है कि इस फोल्‍डेबल फोन को 2022 यानी इस साल के मिड में लॉन्‍च किया जाएगा। 

ध्‍यान रखने वाली बात यह है कि Xiaomi ने Mi Mix Fold को इंडिया में लॉन्‍च नहीं किया है। Mi Mix Fold 2 को लेकर भी अभी यह नहीं बताया गया है कि यह फोल्‍ड फोन इंडिया में आएगा या नहीं। 

बात करें कंपनी के एक और फ्लैगशिप फोन की, तो ‘Xiaomi 12 Ultra’ स्‍मार्टफोन मई में चीन में लॉन्‍च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह पिछले साल आए ‘Mi 11 Ultra’ स्‍मार्टफोन का कथित सक्‍सेसर होगा। Xiaomi 12 Ultra को कंपनी एक प्रीमियम स्‍मार्टफोन के रूप में लॉन्च कर सकती है। यह Xiaomi 12, Xiaomi 12 Pro और Xiaomi 12X स्मार्टफोन्‍स को लीड करेगा, जिन्‍हें पिछले साल दिसंबर में चीन में अनवील किया गया था। कुछ  रिपोर्टों में यह बताया जा चुका है कि Xiaomi 12 Ultra में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1+ प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो Xiaomi 12 Pro में दिए गए प्रोसेसर का अपग्रेडेड वर्जन है। अपकमिंग डिवाइस को 4,860mAh बैटरी और 120W फास्ट चार्जिंग से पैक किया जा सकता है। 
 



Source link

Enable Notifications OK No thanks