Xiaomi ने भारत में चार सालों में बेचे 80 लाख स्मार्ट टीवी, 2022 में मिला नंबर 1 का खिताब


Xiaomi India ने टेलीविजन सेगमेंट में एक नया मुकाम हासिल किया है। कंपनी ने 4 साल से अधिक समय में देश में ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स पर 8 मिलियन स्मार्ट टीवी बेचे हैं। चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी ने फरवरी 2018 में भारत में अपना पहला Mi TV लॉन्च किया था। यहां हम आपको शाओमी के स्मार्ट टीवी और उनसे संबंधित उपब्धियों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Xiaomi अपने और साथ ही Redmi ब्रांड के तहत स्मार्ट टीवी की पेशकश करता है। कंपनी भारतीय बाजार में बजट, मिड-रेंज और प्रीमियम रेंज समेत कई प्राइस सेग्मेंट में टीवी की पेशकश करती है। टीवी में दमदार स्पेसिफिकेशंस मिलते हैं। Xiaomi और Redmi TV दोनों ही PatchWall UI द्वारा संचालित हैं जो खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। यह 15+ भाषाओं में कंटेंट के साथ-साथ 30+ इंटरनेशनल और भारतीय कंटेंट प्रदान करता है। इन सभी ने Xiaomi को एक जरूरी हाउसहोल्ड बेस पर अधिकार करने में मदद की जिसने अब उन्हें 8 मिलियन का आकाड़ा तक पार करवा दिया है।

80 लाख के आंकड़े की उपलब्धि पर Xiaomi India के मेन बिजनेस ऑफिसर रघु रेड्डी ने कहा कि “स्मार्ट टीवी कैटेगरी बीते 4 सालों में काफी बढ़ी है। हमें इस बात पर गर्व है कि हमने भारत में स्मार्ट टीवी अपनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब तक पूरे भारत में अपने यूजर्स से हमें जो रिस्पॉन्स मिला है, उससे हम बेहद खुश हैं। हमने  बीते कुछ सालों में अपने यूजर्स के साथ एक गहरा जुड़ाव तैयार किया है। इस प्रकार हम नई टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है। IDC के वर्ल्डवाइड क्वार्टरली स्मार्ट होम डिवाइस ट्रैकर, मई 2022 के मुताबिक Xiaomi ने Q1, 2022 में भारत में नंबर 1 स्मार्ट टीवी ब्रांड के खिताब का दावा किया।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks