“समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान …”: आजम खान पर योगी आदित्यनाथ का तंज


'समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान ...': आजम खान पर योगी आदित्यनाथ का तंज

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “यह हमारी सरकार थी जिसने बिजली मुहैया कराई और शौचालय बनवाए।” (फाइल)

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान, प्रसिद्ध ‘रामपुरी’ चाकू का इस्तेमाल केवल गरीबों की जमीन हड़पने के लिए किया जाता था, जबकि वर्तमान राज्य सरकार इसे ओडीओपी योजना के तहत बढ़ावा दे रही है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कुछ पूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए और 95 करोड़ रुपये के कुल 25 विकास कार्यों के लिए कुछ नई परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए, अनुभवी सपा नेता आजम खान के गृह क्षेत्र रामपुर में तीखी टिप्पणी की।

उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उस टिप्पणी का भी मज़ाक उड़ाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें भी राम मंदिर बनाया जा सकता था, उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में तभी सोच सकते थे जब उनके पास कब्रिस्तान विकसित करने के बाद समय हो।

इससे संबंधित “रामपुरी चक्कू“- रामपुर जिले के नाम पर एक प्रकार का प्रसिद्ध चाकू, श्री आदित्यनाथ ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की बेहतरी के लिए उनकी सरकार की एक-जिला-एक-उत्पाद योजना में धारदार हथियार को शामिल किया गया है।

“हम ‘गुरु’ का पालन करते हैं परम्परा (परंपरा)’ जिले के ओडीओपी के तहत रामपुरी चाकू का उपयोग करने के लिए)। अच्छे लोग इसका इस्तेमाल देश और धर्म की रक्षा के लिए करते हैं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन गलत लोग इसका दुरुपयोग गरीबों और दलितों की संपत्ति को लूटने और कब्जा करने के लिए करते हैं। यह सपा सरकार के दौरान गरीबों की जमीन पर कब्जा करने का एक उपकरण बन गया।”

सपा प्रमुख यादव पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने सुना’बबुआ“लोगों को बता रहा था कि वह भी राम मंदिर बनवा सकते थे। अगर कब्रिस्तान बनाने के बाद उन्हें समय मिलता तो वे मंदिर जरूर बना सकते थे।” उन्होंने कहा, ‘यह आश्चर्यजनक है कि जो लोग अयोध्या में हिंदुओं पर गोलियां चलाने से नहीं हिचके, वे अब वहां राम मंदिर बनवाने की बात कर रहे हैं।

पिछली सरकार के साथ अपनी सरकार के प्रदर्शन की तुलना करते हुए, श्री आदित्यनाथ ने कहा, “अंतर स्पष्ट है। 2017 से पहले, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री आवास की सुविधा दी जाती थी।” “लेकिन 2017 के बाद, किसानों को सम्मानित किया जाता है और वहां गुरबानी का पाठ किया जाता है,” उन्होंने कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारी सरकार ने अपराध और अपराधियों को खत्म करने के लिए एक शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाई, गरीबों की संपत्ति पर जमींदारों से नियंत्रण छीन लिया और उनकी अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से धराशायी कर दिया।”

श्री आदित्यनाथ ने किसानों को सिंचाई के लिए पूरी तरह से मुफ्त बिजली और घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के अपने वादे को लेकर भी यादव पर निशाना साधा।

“जब आपने (अपने शासन के दौरान) बिजली बिल्कुल नहीं दी, तो मुफ्त बिजली की बात कहां है? इसके विपरीत, लोगों से बिजली की बकाया वसूली के लिए माफी मांगें जो आप करते थे,” प्रमुख ने कहा। मंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा, “आज हम कह सकते हैं कि यूपी में बिना किसी भेदभाव के गरीबों की झोपड़ियों और अमीरों के महलों समेत हर जगह हर समय बिजली है।”

उन्होंने कहा, “यह हमारी सरकार थी जिसने बिजली मुहैया कराई और शौचालय बनवाए।”

इससे पहले शनिवार को, श्री यादव ने कहा था कि अगर सत्ता में आए तो उनकी सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी, और सिंचाई पर बिजली बिल माफ कर दिया जाएगा।

एसपी एमएलसी समेत कुछ परफ्यूम कारोबारियों और निर्माताओं पर कराधान अधिकारियों द्वारा छापेमारी के दौरान बेहिसाब और बेशुमार नकदी के बंडलों की जब्ती का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने एसपी पर तीखा हमला करते हुए जनता से माफी मांगने को कहा.

उन्होंने कहा, ‘हम जनता को लूट कर दीवारों में गाड़ने वाले लोगों से पैसे वसूल कर रहे हैं। सपा सरकार में युवाओं को ठगा गया और नौकरी नहीं मिली।’

केंद्र और राज्य में भाजपा के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, श्री आदित्यनाथ ने कहा, “मोदी जी के सत्ता में आने के बाद, गुरु नानक देव जी से जुड़ा करतारपुर कॉरिडोर खोला गया, जबकि पिछली सरकारें गरीबों का शोषण करती थीं, दंगाइयों को प्रोत्साहित करती थीं, आतंक को प्रेरित करती थीं। आतंकवादियों के खिलाफ हमले और ड्रॉप मामले।”

केंद्र में पहले की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने पूछा, “उन्होंने कश्मीर में विधायी प्रावधान को उसके शासन के दौरान निरस्त क्यों नहीं किया? जब सपा और बसपा कांग्रेस का समर्थन करते थे, तो उन्होंने इसे खत्म क्यों नहीं किया? का काम अनुच्छेद 370 को खत्म करना नरेंद्र मोदी सरकार को करना है।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks