कर्नाटक मेडिकल कॉलेज ने 30 कोविड मामलों की रिपोर्ट दी, नमूने ओमाइक्रोन परीक्षण के लिए भेजे गए


कर्नाटक मेडिकल कॉलेज ने 30 कोविड मामलों की रिपोर्ट दी, नमूने ओमाइक्रोन परीक्षण के लिए भेजे गए

कर्नाटक में कोविड के कुल 7,251 सक्रिय मामले हैं।

बेंगलुरु:

पिछले चार दिनों में 30 छात्रों के सकारात्मक परीक्षण के बाद कर्नाटक के कोल्लर में एक मेडिकल कॉलेज एक कोविड क्लस्टर बन गया है। जिला प्रशासन ने कोलार के श्री देवराज उर्स मेडिकल कॉलेज के 1,160 छात्रों और स्टाफ सदस्यों का कोविड के लिए परीक्षण किया है। सभी संक्रमित छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है।

क्लस्टर में सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से किसी का भी यात्रा इतिहास नहीं है। सभी पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

कर्नाटक में परीक्षण सकारात्मकता दर 0.35% है, राज्य में वायरस के अत्यधिक संक्रामक ओमाइक्रोन संस्करण के 31 मामले सामने आए हैं। ओमाइक्रोन के 15 मामलों को अब तक छुट्टी दे दी गई है।

कर्नाटक में कोविड के कुल 7,251 सक्रिय मामले हैं।

15,588 यात्री उन देशों से राज्य में पहुंचे हैं जिन्हें ओमिक्रॉन के प्रकोप के बाद “जोखिम में” नामित किया गया था।

कर्नाटक सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और ओमाइक्रोन के खतरे को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को कहा था कि 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक राज्य में किसी भी पार्टी या सामूहिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की अध्यक्षता में हाल ही में हुई बैठक में कोविड-19 से लड़ने के लिए राज्यों की सार्वजनिक तैयारियों और टीकाकरण की प्रगति के साथ-साथ ओमिक्रॉन संस्करण, कर्नाटक को ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड समूहों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया था।

अरुंधति चंद्रशेखर, प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कहा था।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks