“किसी भी घटना के लिए तैयार रहें”: एम्स चीफ ऑन ओमाइक्रोन थ्रेट


'किसी भी घटना के लिए तैयार रहें': ओमाइक्रोन खतरे पर एम्स प्रमुख

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने रविवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए, भारत को किसी भी स्थिति के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

“हमें तैयार रहना चाहिए और उम्मीद करनी चाहिए कि चीजें यूनाइटेड किंगडम की तरह खराब नहीं हैं। हमें ओमाइक्रोन पर अधिक डेटा की आवश्यकता है। जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में वृद्धि होती है, तो हमें इसकी बारीकी से निगरानी करने और किसी के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है। घटना। गार्ड से पकड़े जाने की तुलना में तैयार रहना बेहतर है, ”गुलेरिया ने एएनआई से बात करते हुए कहा।

भारत में अब तक ओमाइक्रोन के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

सीओवीआईडी ​​​​-19 के नए संस्करण को पहली बार 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को सूचित किया गया था। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, पहला ज्ञात बी.1.1.1.529 संक्रमण इस साल 9 नवंबर को एकत्र किए गए नमूने से था। .

26 नवंबर को, WHO ने नए COVID-19 वैरिएंट B.1.1.529 का नाम दिया, जिसे दक्षिण अफ्रीका में ‘ओमाइक्रोन’ के रूप में पाया गया है। डब्ल्यूएचओ ने ओमाइक्रोन को ‘चिंता के प्रकार’ के रूप में वर्गीकृत किया है।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks