कोलकाता विधानसभा चुनाव में बीजेपी करेगी परेशानी, सतर्क रहना होगा : तृणमूल सांसद


कोलकाता विधानसभा चुनाव में बीजेपी करेगी परेशानी, सतर्क रहना होगा : तृणमूल सांसद

अभिषेक बनर्जी ने कहा, “अगर बीजेपी परेशानी को भड़काने की कोशिश करती है, तो हमें ऐसी बोलियों का विरोध करना होगा।”

कोलकाता:

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को 19 दिसंबर को कोलकाता निकाय चुनावों के लिए मतदान प्रक्रिया के दौरान भाजपा द्वारा परेशानी पैदा करने के प्रयासों के खिलाफ आगाह करते हुए कहा कि “ऐसी बोलियों का विरोध किया जाना चाहिए”।

श्री बनर्जी, जो दक्षिण कोलकाता में एक रोड शो के बाद एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को व्यक्तिगत लाभ के लिए “अनुचित साधनों” का उपयोग करते पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

डायमंड हार्बर के सांसद ने कहा कि अगर कोई ‘दादागिरी’ दिखाता है, तो उसे 24 घंटे के बाद पार्टी से निकाल दिया जाएगा।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता ने कहा, “अपनी आंखें और कान खुले रखें। हमारे पास जानकारी है कि भाजपा पांच से छह वार्डों में उपद्रव मचाएगी। अगर भाजपा ने परेशानी पैदा करने की कोशिश की, तो हमें ऐसी बोलियों का विरोध करना होगा। हमें सतर्क रहना होगा।” .

पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान चुनावी प्रचार के लिए यहां आए दिल्ली के भाजपा के दिग्गजों को “बहिरागातो” (बाहरी) बताते हुए, श्री बनर्जी ने कहा, “उन्होंने केवल पश्चिम बंगाल के बारे में झूठ बोला था और आठ चरणों के चुनावों के दौरान COVID वृद्धि में योगदान दिया था।

“लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं को खारिज कर दिया, जिन्होंने राज्य के बारे में अफवाह फैलाई थी। खुद यूपी की स्थिति देखें, जहां एक केंद्रीय मंत्री का बेटा अपनी कार से आंदोलन कर रहे किसानों को कुचल देता है। क्या आप बंगाल में ऐसी स्थिति चाहते हैं,” उन्होंने पूछा, जैसा कि भीड़ ने जोरदार “नहीं” के साथ उत्तर दिया।

टीएमसी महासचिव जाहिर तौर पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का जिक्र कर रहे थे, जिनका बेटा इस साल की शुरुआत में यूपी में लखीमपुर खीरी हिंसा का आरोपी है।

डायमंड हार्बर के सांसद, जो पार्टी में वास्तविक नंबर दो हैं, ने आगे आरोप लगाया कि टीएमसी को त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा राजनीतिक गतिविधियों को करने से रोका गया था, “हमारी कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था, हमारे पार्टी कार्यालयों में आग लगा दी गई थी, हमारे समर्थक” घरों में तोड़फोड़ की गई और हमारे पुरुषों और महिलाओं पर हमला किया गया।”

“इसके ठीक विपरीत, 20 दिन पहले केएमसी चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद से किसी भी विपक्षी उम्मीदवार पर एक भी हमला नहीं हुआ है। लोकतंत्र में, हर पार्टी को अपनी गतिविधियों को स्वतंत्र रूप से करने का अधिकार है। टीएमसी इसमें विश्वास करती है लेकिन भाजपा नहीं करती है,” उन्होंने कहा।

श्री बनर्जी ने कहा कि टीएमसी पूर्वोत्तर राज्य में पैर जमाने के तीन महीने के भीतर “त्रिपुरा निकाय चुनावों में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रही, 24 प्रतिशत वोट हासिल किया”।

उन्होंने दावा किया, “हम मेघालय और गोवा में मौजूद हैं। गोवा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। मैं आपको बता रहा हूं कि टीएमसी या तो उस राज्य में सत्ता में होगी या प्रमुख विपक्ष बन जाएगी।”

उन्होंने कहा, “निरंकुश भाजपा को हराकर केंद्र में एक धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक, प्रगतिशील सरकार स्थापित करने के लिए, टीएमसी के हाथ में एक महत्वपूर्ण कार्य है। हमारी नेता ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी लड़ाई की अगुआ हैं।”

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस इस तरह की लड़ाई का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, यह तृणमूल कांग्रेस है।

श्री बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर “एजेंसियों का उपयोग करके मुझे घर में कैद करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया, लेकिन मैं नहीं डरूंगा। ममता बनर्जी को इस तरह से नहीं धमकाया जा सकता है।

बंगाल के विकास के मुद्दे पर उनके साथ एक खुली बहस में शामिल होने के लिए भाजपा को चुनौती देते हुए, श्री बनर्जी ने कहा, “पार्टी के पास देने के लिए कोई सुझाव नहीं है। यह सिर्फ वोट पाने के लिए धर्म का उपयोग करता है।”

उन्होंने कहा, “हम यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी के भी घिनौने कृत्य से हमारी पार्टी की छवि खराब न हो। टीएमसी दुनिया को दिखाएगी कि उसने केएमसी चुनावों में निष्पक्ष तरीके से जीत हासिल की।”

लोकसभा सांसद ने जोर देकर कहा कि दो वर्षों में, कोलकाता विकास के मानकों पर देश का “नंबर एक शहर” बन जाएगा।

“टीएमसी पहले ही शहर में लगभग 90 प्रतिशत विकास कर चुकी है, बाकी 10 प्रतिशत भी पूरा कर लिया जाएगा। अगर हम वादे को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो लोकसभा चुनाव में हमें वोट न दें।” उन्होंने कहा।

कोलकाता में दुर्गा पूजा के लिए हाल ही में यूनेस्को के विरासत टैग का संदर्भ देते हुए, श्री बनर्जी ने भाजपा के दिग्गजों को “यह झूठा दावा करने के लिए कि बंगाल में त्योहार ठीक से नहीं मनाया जाता है” को लताड़ लगाई।

उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी ने प्रत्येक पूजा समिति को 50-50 हजार रुपये दिए, जबकि भाजपा ने अदालतों का दरवाजा खटखटाया।’

टीएमसी उम्मीदवार – विधायक देबाशीष कुमार और नवोदित कजरी बनर्जी, जो मुख्यमंत्री की भाभी भी हैं – दक्षिण कोलकाता में रोड शो में मौजूद थीं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks