पंजाब ‘अधिक नाजुक’ कश्मीर से, इंटेल एजेंसियों ने मतदान से पहले की चेतावनी


पंजाब 'कश्मीर से ज्यादा नाजुक', इंटेल एजेंसियों ने मतदान से पहले की चेतावनी

लुधियाना में एक अदालत परिसर के अंदर हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच गंभीर रूप से घायल हो गए।

खुफिया एजेंसियों ने चुनाव से पहले पंजाब में और आतंकी हमलों की चेतावनी दी और राज्य पुलिस से संवेदनशील प्रतिष्ठानों की सुरक्षा तेज करने और सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने को कहा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य पुलिस को पहले ही कई सुरक्षा परामर्श जारी किए जा चुके हैं, जिसमें आतंकी गतिविधि की आशंका जताई जा रही है। स्थिति पर कड़ी नजर रखते हुए, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की टीमें राज्य पुलिस और स्थानीय खुफिया इकाइयों के साथ समन्वय कर रही हैं ताकि ऐसी किसी भी घटना को टाला जा सके।

“हमने राज्य के खुफिया अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य में आतंकवादी गतिविधियों के बारे में उन्हें चेतावनी जारी की। हमने उन्हें किसी भी अफवाह फैलाने वाले पर टैप करने के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा है। वर्तमान में, पंजाब अधिक नाजुक है कश्मीर की तुलना में, “उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्रोन गतिविधियों में वृद्धि हुई है, जहां भारतीय क्षेत्र में विस्फोटक और हथियार गिराए गए थे। और उम्मीद है कि तस्करी के विस्फोटकों का इस्तेमाल राज्य में कानून-व्यवस्था को अस्थिर करने के लिए किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, “विस्फोटकों को गिराने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन के कई मामले सामने नहीं आए थे और इसका इस्तेमाल कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाने के लिए चुनाव से पहले या चुनाव के दौरान आतंकी गतिविधियों में किया जा सकता है।”

लुधियाना में एक बम विस्फोट के अलावा, राज्य ने हाल ही में स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह में बेअदबी की और कपूरथला में लिंचिंग की घटना देखी।

गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ ने एक घुसपैठिए को तब मार गिराया जब वह भारतीय क्षेत्र से पार करने की कोशिश कर रहा था। अमृतसर और गुरदासपुर में मारे गए युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

20 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में एक ड्रोन देखा गया था. बीएसएफ के जवानों ने पांच राउंड फायरिंग की लेकिन वह पाकिस्तान की सीमा में वापस आ गया।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks