प्रियंका गांधी का “चिल्ड्रन इंस्टा हैक” चार्ज की होगी जांच: सूत्र


प्रियंका गांधी का 'चिल्ड्रन इंस्टा हैक' चार्ज की होगी जांच: सूत्र

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिए गए

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के आरोपों की कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए गए हैं, सरकार की उन्नत एंटी-साइबर अपराध इकाई द्वारा जांच की जाएगी, सूत्रों ने कहा है।

केंद्र ने खुद आरोपों की जांच करने का फैसला किया। प्रियंका गांधी ने अभी तक औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम, या सीईआरटी-इन, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत आता है, उन आरोपों की जांच करेगी कि प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए गए थे। सीईआरटी-इन एक उन्नत प्रयोगशाला चलाता है जो हैकर्स का पता लगा सकता है और साइबर हमलों को रोक सकता है।

राजनीतिक विरोधियों पर चुनाव पूर्व छापे और अवैध फोन निगरानी के आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर, प्रियंका गांधी ने कल आरोप लगाया कि सरकार सोशल मीडिया पर उनके बच्चों का शिकार कर रही है।

“वे मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर रहे हैं, फोन टैपिंग की तो बात ही छोड़िए। क्या उनके पास और कोई काम नहीं है?” उसने एक सवाल के जवाब में कहा।

प्रियंका गांधी और अन्य विपक्षी नेता भी इजरायली फर्म एनएसओ द्वारा बनाए गए स्पाइवेयर पेगासस का उपयोग करके फोन स्नूपिंग के आरोपों की गहन जांच की मांग कर रहे हैं।

नवंबर 2019 से लंबे समय से एक राजनीतिक विवाद चल रहा है, जब कांग्रेस ने दावा किया कि सरकार द्वारा प्रियंका गांधी सहित तीन विपक्षी नेताओं के फोन हैक किए गए थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ऐसा ही दावा किया है.

पेगासस स्पाइवेयर मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है, जिसने इस साल अक्टूबर में एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक जांच का गठन किया था ताकि आरोपों की जांच की जा सके कि इजरायल निर्मित स्पाइवेयर का इस्तेमाल पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और राजनेताओं पर जासूसी करने के लिए किया गया था।

प्रियंका गांधी कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी हैं, जिन्हें पिछले कुछ चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी की किस्मत को बदलने की चुनौती दी गई है।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की बेटी, जो 2019 के आम चुनाव से पहले राजनीति में प्रवेश करने के लिए नेहरू-गांधी वंश की नवीनतम सदस्य बनीं, प्रियंका गांधी को इस बार पिछली बार की तुलना में अधिक मुखर दृष्टिकोण के साथ देखा गया है, जब कांग्रेस ने बमबारी की, केवल एक संसदीय स्कोर किया। सीट।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks