भाजपा के वरुण गांधी कहते हैं कि वह “क्रांतिकारी” हैं, अन्य “डर” मुद्दों को उठा रहे हैं


बीजेपी के वरुण गांधी कहते हैं कि वह 'क्रांतिकारी' हैं, अन्य 'डर' मुद्दों को उठा रहे हैं

वरुण गांधी यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद हैं. उनकी मां मेनका गांधी 1998 और 1999 में सांसद थीं।

बरेली, उत्तर प्रदेश:

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि वह अकेले हैं जो गन्ने के लिए एमएसपी बढ़ाने का मुद्दा उठाते हैं, जबकि अन्य सांसदों और विधायकों में इस बारे में बात करने की हिम्मत नहीं है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी ऐसे मुद्दे नहीं उठाते क्योंकि उन्हें डर है कि उन्हें चुनावी टिकट नहीं दिया जाएगा।

बरेली (पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा) में बहेरी विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आए सांसद ने ग्रामीणों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें छोड़कर, सत्ताधारी दल के किसी अन्य विधायक या सांसद में हिम्मत नहीं है। गन्ने का एमएसपी बढ़ाने का मुद्दा उठाया।

“उन नेताओं को डर है कि उन्हें (चुनाव) टिकट नहीं मिलेगा। अगर जनप्रतिनिधियों ने लोगों की आवाज नहीं उठाई, तो कौन उठाएगा? मुझे चुनाव टिकट नहीं मिलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरा मां ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता है। मैं केवल सच कहूंगा। सरकारें आती-जाती रहती हैं।”

वरुण गांधी ने यह भी कहा कि वह एक “क्रांतिकारी” नेता हैं और लोगों के साथ हो रहे अन्याय को नहीं देख सकते।

उनकी मां मेनका गांधी ने 1998 और 1999 का लोकसभा चुनाव पीलीभीत से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीता था।

पीलीभीत के सांसद ने कहा कि वह लोगों की जो भी मदद करते हैं, वह उनके अपने पैसे से होती है, चाहे वह गांवों में युवाओं को खेल उपकरण देना हो या मंदिरों को आर्थिक सहायता देना हो।

इस बीच, पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे को लिखे पत्र में वरुण गांधी ने आरोप लगाया कि जिले में आयोजित होने वाले ‘बांसुरी महोत्सव’ (बांसुरी महोत्सव) के लिए व्यापारियों से पैसे की उगाही की जा रही है. हालांकि इस मुद्दे पर अभी तक जिलाधिकारी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

व्यापारियों का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन ने उत्सव आयोजित करने के लिए उनसे पैसे लिए हैं.

भाजपा सांसद ने कहा कि व्यापारियों ने हाल ही में उनसे दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे की जानकारी दी। उन्होंने मंगलवार को मीडिया के साथ पत्र साझा किया।

वरुण गांधी ने भी इवेंट में व्यापारियों को 4.5 लाख रुपये का चेक देने की पेशकश की।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मैं व्यापारियों पर भरोसा करते हुए इस तरह के आयोजनों के आयोजन की प्रथा के खिलाफ हूं। इस समय व्यापारियों का बहुत बुरा हाल है। मैंने और मेरी मां ने हमेशा पीलीभीत के लोगों को अपना परिवार माना है। सदस्य।”

पत्र में, वरुण गांधी ने कहा है कि व्यापारियों पर अतिरिक्त बोझ डालना, जो पहले ही COVID-19 और वस्तु एवं सेवा कर (GST) की चपेट में आ चुके हैं, उन पर अत्याचार करने जैसा है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks