“यूपी + योगी = उपयोगी”: पीएम मोदी ने चुनाव से पहले विरोधियों पर साधा निशाना


'यूपी + योगी = उपयोगी': पीएम मोदी ने चुनाव से पहले विरोधियों पर साधा निशाना

पीएम मोदी आज एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने यूपी में थे.

लखनऊ/नई दिल्ली:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रतिद्वंद्वियों में फटकारा क्योंकि उन्होंने महत्वपूर्ण राज्य चुनावों से कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश में 36,230 करोड़ रुपये की गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना की आधारशिला रखी।

“आज..जब माफियाओं के सामने बुलडोजर, बुलडोजर अवैध निर्माण को धराशायी कर देता है लेकिन दर्द उन्हें पालता है। इसलिए लोग कह रहे हैं-‘यूपी + योगी। बहुत है उपयोगी‘ (यूपी + योगी बहुत उपयोगी है), “प्रधानमंत्री ने सरकारी कार्यक्रम में कहा।

उनका आरोप उस दिन आया है जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सहयोगियों पर यादवों का गढ़ मैनपुरी सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापे मारे गए थे। टैक्स की तलाशी शुरू होने के तुरंत बाद, श्री यादव ने भाजपा पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

अभी से आयकर विभाग आया है, प्रवर्तन निदेशालय आयेगा, सीबीआई आएगा (अभी, अब कर विभाग आ गया है… प्रवर्तन निदेशालय आएगा, सीबीआई आएगी) लेकिन चक्र (समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न) नहीं रुकेगा,” उन्होंने कहा कि सरकार के लिए एक हिम्मत की तरह लग रहा था।

घंटों बाद प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में पूर्व मुख्यमंत्रियों पर पलटवार किया।

“पहले लोगों के पैसे का इस्तेमाल कैसे किया जाता था, और किस तरीके से … आपने इसे देखा … लेकिन आज यूपी के पैसे का इस्तेमाल विकास कार्यों के लिए किया जा रहा है। पहले ये परियोजनाएं कागज पर शुरू होती थीं ताकि वे अपने तिजोरी, आज, ये परियोजनाएं सुनिश्चित कर रही हैं कि आपका पैसा बच गया है और आपकी जेब में है,” पीएम मोदी ने कहा।

राज्य चुनावों से पहले यूपी में बड़े लॉन्च कार्यक्रमों पर विपक्षी नेताओं के हमलों के बीच, पीएम मोदी ने कहा: “कुछ राजनीतिक दल हैं जिन्हें देश की विरासत और प्रगति के साथ समस्या है .. विरासत के साथ समस्या है क्योंकि उनके पास वोट बैंक है सिरदर्द। प्रगति के साथ समस्या यह है कि ये लोग गरीबों को हमेशा अपने पर निर्भर नहीं बना सकते। इन लोगों को काशी विश्वनाथ धाम, अयोध्या में राम मंदिर से समस्या है।”

“ये लोग सेना की कार्रवाइयों, मेक-इन-इंडिया योजनाओं, महामारी से निपटने पर सवाल उठाते हैं। यह एक महान देश है, सरकारें आती हैं और जाती हैं … हमें देश की प्रगति से खुश होना चाहिए लेकिन अफसोस ये लोग ऐसा नहीं सोचते हैं।”

आज शुरू किया गया छह लेन का गंगा एक्सप्रेसवे आठ लेन तक विस्तार योग्य है, और इसे 36,230 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा।

“वह दिन दूर नहीं जब यूपी को अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के साथ सबसे आधुनिक राज्य के रूप में पहचाना जाएगा। यूपी में एक्सप्रेसवे का नेटवर्क, नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं, नए रेल मार्ग बनाए जा रहे हैं जो यूपी के लोगों के लिए एक साथ कई आशीर्वाद ला रहे हैं। , “पीएम मोदी ने आज कहा।

आज दोपहर, जब पीएम मोदी ने बड़ी परियोजना की शुरुआत की, राहुल गांधी ने अपने पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी में मुद्रास्फीति विरोधी रैली का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने विभिन्न नीतिगत फैसलों पर सरकार की आलोचना की।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks