“राजनीतिक पर्यटक”, झूठा: अरविंद केजरीवाल पर नवजोत सिद्धू का तीखा हमला


'राजनीतिक पर्यटक', झूठा: नवजोत सिद्धू का अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला

महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये देने के अपने वादे को लेकर नवजोत सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा (फाइल)

सुल्तानपुर लोधी, पंजाब:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल एक राजनीतिक पर्यटक और एक ‘झूठे’ हैं, जो राज्य में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ‘फर्जी वादों’ के साथ सामने आते हैं।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए, नवजोत सिद्धू ने श्री केजरीवाल को रोजगार के मुद्दे पर बहस के लिए चुनौती दी, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने दिल्ली में आठ लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन केवल 440 दिए।

सिद्धू ने कहा, “पंजाब में कहीं भी (मेरे साथ) आओ और बैठो। यहां तक ​​कि मुझे दिल्ली भी बुलाओ। अपने घर पर बैठूंगा, टीवी चैनल भी लाऊंगा। अगर सिद्धू हार गए, तो (मैं) राजनीति छोड़ दूंगा,” श्री सिद्धू ने कहा।

उन्होंने महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये देने के अपने वादे के लिए केजरीवाल पर भी निशाना साधा और उनसे पूछा कि क्या वह राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं को यह राशि दे रहे हैं, जहां वह आप सरकार के मुखिया हैं।

इस महीने की शुरुआत में, अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि पंजाब में अनुमानित 20,000 करोड़ रुपये का अवैध रेत खनन हो रहा है और अगर आप सरकार बनाती है, तो वह इसे रोक देगी और पैसे का इस्तेमाल उनकी पार्टी के 1,000 रुपये के चुनावी वादे को पूरा करने के लिए किया जाएगा। महिलाओं के लिए प्रति माह।

नवजोत सिद्धू ने कहा कि यह संभव नहीं है।

“वे कहते हैं कि पंजाब में रेत खनन क्षेत्र से 20,000 करोड़ रुपये आएंगे। पिछली सरकार (अकाली-भाजपा) ने हर साल 40 करोड़ रुपये जमा किए। हम (कांग्रेस सरकार) 300 करोड़ रुपये जमा कर रहे हैं। आप (श्री केजरीवाल) कैसे कर सकते हैं। 20,000 करोड़ रुपये मिलते हैं?” उन्होंने कहा।

“मुझे कोई ऐसा राज्य दिखाओ जो रेत खनन से 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का उत्पादन करता है।”

उन्होंने कहा, “मैं आपको बताता हूं, केजरीवाल! आप पंजाब के बारे में कुछ नहीं जानते हैं,” उन्होंने कहा, “आप एक राजनीतिक पर्यटक और झूठे हैं जो साढ़े चार साल बाद नकली वादे के साथ यहां आते हैं। आप पिछले चार में क्यों नहीं आए और आधा साल?” उसने पूछा।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब के निजीकरण का आरोप लगाया। श्री सिद्धू ने कहा कि पंजाब में शराब के कारोबार से 30,000 करोड़ रुपये, रेत खनन से 2,000-3000 करोड़ रुपये और केबल और अन्य क्षेत्रों से धन उत्पन्न किया जा सकता है।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने केजरीवाल को एक “धोखाधड़ी” कहा और कहा कि एक बगीचे की छिपकली भी उतने रंग नहीं बदलती, जितने आप नेता करते हैं।

आप नेता को उनके चुनावी समय “लॉलीपॉप” के लिए लक्षित करते हुए, उन्होंने लोगों से अरविंद केजरीवाल से पूछने के लिए कहा कि उनके मंत्रिमंडल में कोई महिला क्यों नहीं है।

कांग्रेस नेता ने शिरोमणि अकाली दल और बादल पर उनके शासन के दौरान राज्य को कथित रूप से “लूटने” के लिए भी निशाना साधा।

शासन के अपने “पंजाब मॉडल” के लिए बल्लेबाजी करते हुए, नवजोत सिद्धू ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटती है तो दलहन और तिलहन पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देगी।

उन्होंने कहा, “अगर केंद्र एमएसपी का भुगतान नहीं करता है, उसे कानूनी गारंटी नहीं देता है, तो पंजाब सरकार दाल और तिलहन पर एमएसपी देगी। मैं वादा करता हूं।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks