“व्हेन एंड इज़ नियर”: अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के वाराणसी पर्व पर छींटाकशी की


मंदिर गलियारे का शुभारंभ करने से पहले पीएम मोदी ने आज काशी विश्वनाथ में एक यज्ञ का नेतृत्व किया।

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का आज शुभारंभ, अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले उनके निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में ब्लॉकबस्टर कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में नवीनतम, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से एक कास्टिक स्वाइप को उकसाया।

समाजवादी पार्टी के नेता ने एक टिप्पणी में कहा, “लोग काशी में तब रहते हैं जब अंत निकट होता है।”

पीएम मोदी उन आयोजनों के लिए यूपी, खासकर वाराणसी का दौरा करते रहे हैं, जो कई लोगों का कहना है कि एक आधिकारिक समारोह और भाजपा के चुनाव अभियान के बीच की रेखाओं को धुंधला कर दिया है।

एक महीने तक प्रधानमंत्री के शामिल होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर, अखिलेश यादव ने उपहास किया: “यह अच्छा है। वे वहां न केवल एक महीने, बल्कि दो या तीन महीने भी रह सकते हैं। रहने के लिए यह सही जगह है। लोग अपना खर्च करते हैं बनारस (वाराणसी) में अंतिम दिन।”

पूर्व मुख्यमंत्री एक हिंदू मान्यता का जिक्र कर रहे थे कि अपने अंतिम दिन काशी या वाराणसी में बिताना शुभ होता है।

खचाखच भरे दिन में पीएम मोदी ने गंगा में डुबकी लगाई और नेतृत्व किया यज्ञ काशी विश्वनाथ धाम (गलियारा) परियोजना का शुभारंभ करने से पहले काशी विश्वनाथ में। प्रधानमंत्री की दो दिवसीय यात्रा के लिए सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद हैं और कल उनके साथ एक सम्मेलन में शामिल होंगे।

शाम को उन्होंने शानदार गंगा के दर्शन किए आरती पवित्र नदी के तट पर।

उत्तर प्रदेश और चार अन्य राज्यों में तीन महीने में चुनाव होने हैं।

अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को हटाने के लिए आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है।

वाराणसी, पीएम मोदी का लोकसभा क्षेत्र, पूर्वांचल क्षेत्र का हिस्सा है, जिसमें 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा में 160 सीटें हैं।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह 2017 में सत्ता खोने से पहले मुख्यमंत्री के रूप में शुरू की गई परियोजनाओं का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “वे आपके और मेरे सामने झूठ बोलने में अच्छे हैं। लेकिन भगवान के सामने झूठ बोलने से बचना चाहिए।”

उन्होंने दस्तावेजी सबूतों का दावा किया है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना को उनकी सरकार ने मंजूरी दी थी, जिसका भाजपा ने मजाक उड़ाया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks