01 अप्रैल : आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर


हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

केंद्र का ‘भारी’ फैसला : आज से राजमार्गों पर सफर हुआ महंगा, एक तरफ के टोल टैक्स में 65 रुपये तक बढ़े  

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने देश के राजमार्गों पर टोल में वृद्धि कर दी है। बढ़ी हुईं दरें पहली अप्रैल से लागू हो जाएंगी। अधिसूचना के अनुसार, यह बढ़ोतरी 10 रुपये से लेकर 65 रुपये तक की है। प्रतिशत में यह बढ़ोतरी 10 से लेकर 18 फीसदी तक है।

यहां पढ़ें पूरी खबर..
जेब खाली: आज से होम लोन के ब्याज पर अतिरिक्त टैक्स छूट खत्म, पीएफ खाते का नियम बदला, 800 दवाएं महंगी हुईं

आज से नया वित्तवर्ष शुरू हो रहा है। ऐसे में कई ऐसे नियम हैं जो बदले गए हैैं और इनका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है। इस नए वित्तवर्ष में अगर आप बीमार हैं तो भी आपको राहत नहीं है। करीबन 800 दवाइयों की कीमतों में 10 फीसदी तक का इजाफा होने वाला है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

 
दिल्ली : राजधानी में लेन ड्राइविंग आज से, पहली बार नियम तोड़ने पर 10 हजार का जुर्माना

मसूरी रोड स्थित होटल हयात रीजेंसी में आज शाम से शुरू होने वाले दून लिटरेचर फेस्टिवल में जहां राजधानी के लोगों को बौद्धिक खुराक तो मिलेगी ही साथ ही मनोरंजन का जबरदस्त तड़का भी मिलेगा। आज शुक्रवार को पहले दिन मसूरी रोड स्थित हयात रीजेंसी में शाम साढ़े पांच बजे से उद्घाटन समारोह होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर…
रूस-यूक्रेन युद्ध का असर : महंगे होंगे खाद्य तेल, 25 फीसदी घट सकती है सूरजमुखी तेल की आपूर्ति

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण सरकार ने खाने के तेल और तिलहनों के भाव को नियंत्रित करने के लिए इसकी भंडारण सीमा अब 31 दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी है। यह सीमा आज यानी एक अप्रैल से लागू होगी। देखना ये होगा कि आने वाले समय में इसका कितना असर पड़ता है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…



Source link

Enable Notifications OK No thanks