IPL 2022: ‘टी20 में 157 की स्पीड मायने नहीं रखती…’ उमरान मलिक पर रवि शास्त्री ने साधा निशाना


मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार के चलते सुर्खियों में हैं. अपनी स्पीड की वजह से उन्होंने क्रिकेट के कई दिग्गजों का ध्यान आकर्षित किया है. 22 वर्षीय उमरान ने कुछ दिन पहले अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने वाले पहले भारतीय बॉलर बने थे. तब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गेंद फेंकी थी. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि उमरान का यह रिकॉर्ड टी-20 क्रिकेट में मायने नहीं रखता. आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में उमरान ने 2 ओवर की बॉलिंग में 25 रन लुटा दिए.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “वह बहुत जल्द भारत के लिए खेलेंगे. उनकी गति अच्छी है. लेकिन आपको यह बात दिमाग में रखनी होगी और विकेट लेने के लिए सही एरिया में गेंदबाजी करनी होगी. बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने का प्रयास कम से कम करें. इस तरह के विचार आपके दिमाग से जाने चाहिए.” रवि शास्त्री ने आगे कहा “आने वाले समय में पिचें और बैटिंग के अनुकूल हो जाएंगी. मैं प्रत्येक जगह मीडिया में कहता हूं कि 156-157 की स्पीड टी-20 फॉर्मेट में मायने नहीं रखती. आपको सही क्षेत्र में गेंदबाजी करनी होगी.”

महंगे साबित हुए उमरान
आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान उमरान मलिक काफी महंगे साबित हुए. अपने पहले ओवर में उन्होंने ने 20 रन दिए. फॉफ डुप्लेसी ने उनकी गेंदों पर जमकर रन बटोरे. इसके बाद उमरान ने एक और ओवर डाला जिसमें 5 रन दिए. कुल मिलाकर उमरान ने 2 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन दिए. इसके बाद सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमस ने उनसे गेंदबाजी नहीं करवाई. उमरान इस मुकाबले में कोई विकेट नहीं ले पाए.

य़ह भी पढ़ें

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा का शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर ‘ब्रह्मास्त्र’… और गेंद सीधे बाउंड्री पार

IPL 2022 में उमरान मलिक
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में उमरान मलिक काफी महंगे साबित हुए हैं. इस दौरान उन्होंने 24.26 के औसत से 15 विकेट लिए हैं. गुजरात टाइटंस के विरुद्ध मैच में उन्होंने 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. लेकिन उस मैच के बाद वह विकेट लेने में नाकाम रहे हैं. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Ravi shastri, Rcb, SRH, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks