18 साल के ‘Call of Duty’ फैन ने अमेरिकी स्कूल में चलाई अंधाधुंध गोलियां, 19 बच्चों और 2 टीचर्स की मौत


Texas Shooting: टेक्सास में एक एलीमेंट्री स्कूल में मासूम बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग के मामले ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया है। मास शूटिंग को अंजाम देने वाला कोई पेशेवर कातिल नहीं, बल्कि एक 18 वर्षिय युवक था। हमलावर ने स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की और 19 बच्चों समेत 21 लोगों की जान ले ली। हमलावर के एक पुराने क्लासमेट ने बताया कि वह ‘Call of Duty’ शूटिंग और कॉम्बेट गेम को पसंद करता था और असकर खेला करता था। 

टेक्सस में 21 लोगों की हत्या करने वाले इस हमलावर का नाम Salvador Ramos बताया जा रहा है, जो कथित तौर पर ऑनलाइन शूटिंग और कॉम्बेट गेम्स खेला करता था। Times Now के मुताबिक, टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि 18 वर्षीय एक स्थानीय और संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक था, जिसे शूटिंग के बाद पुलिस द्वारा मार गिराया गया।

रिपोर्ट में अमेरिकी मीडिया का हवाला देते हुए बताया गया है कि हत्याकांड से कुछ घंटे पहले शूटर ने एक अजनबी को (अनुवादित) “मैं करने वाला हूं…” मैसेज किया था।

टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के अनुसार, शूटर ने कथित तौर पर रॉब एलीमेंट्री स्कूल में मास शूटिंग से पहले अपनी दादी को गोली मारी थी। अधिकारियों ने कहा कि हमलावर ने दोपहर के करीब बॉडी आर्मर पहनकर एक हैंडगन और राइफल लेकर स्कूल में प्रवेश किया था।

रिपोर्ट बताती है कि रामोस ने उवालदे के हाई स्कूल में पढ़ाई की थी। वह शहर के Wendy’s में एक साल से काम कर रहा था और करीब एक महीने पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी। Wendy’s के मैनेजर ने The New York Times को बताया कि रामोस ज्यादा फ्रेंडली नहीं था और “कोई भी वास्तव में उसे नहीं जानता था”।

The Daily Mail के अनुसार, रामोस स्कूल में भी अकेला था और उसके अंदर आक्रामक प्रवृत्ति थी, क्योंकि उसे गरीब होने पर और उसके कपड़ों पहनने के ढ़ंग व आईलाइनर लगाने के लिए उसका मजाक उड़ाया जाता था।

वहीं, रिपोर्ट में बाताया गया है कि CNN को रामोस के पूर्व क्लासमेट ने बताया कि रामोस शूटिंग और कॉम्बैट गेम ‘Call of Duty’ को पसंद करता था और उसे अकसर खेला करता था।

Source link

Enable Notifications OK No thanks