PM मोदी के समर्थन में 197 हस्तियों ने लिखा खुला पत्र, हिंसा पर राजनीति करने वालों को बेनकाब करने की मांग


नई दिल्ली: देश में हिंसा और उस पर पक्षपातपूर्ण राजनीति के मुद्दे को लेकर 8 रिटायर्ड जज, 97 अधिकारी और सेना के 92 पूर्व अफसर समेत 197 प्रमुख हस्तियों ने पीएम मोदी को खुला पत्र लिखा है. इसमें इन लोगों ने कहा कि, देश में एक खास एजेंडे के तहत की जा रही पक्षपातपूर्ण राजनीति को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. इसके लिए जरूरी है कि हिंसा पर राजनीति करने वाले लोगों को बेनकाब किया जाना चाहिए. इन 197 प्रमुख हस्तियों की ओर से लिखे गए इस लेटर को इससे पहले 108 पूर्व नौकरशाहों द्वारा लिखे गए पत्र का जवाब माना जा रहा है.

हाल ही में 108 पूर्व नौकरशाहों की ओर से लिए गए लेटर को एजेंडे के तहत पक्षपातपूर्ण राजनीति का पर्याय करार देते हुए शनिवार को देश के 197 महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने अपने पत्र में यह आरोप लगाया है कि कुछ लोग देश में हिंसा के नाम पर सिर्फ राजनीति करने में लगे हुए हैं.

“बंगाल में हुई हिंसा पर चुप्पी क्यों?”

पीए मोदी को लिखे इस लेटर में इन पूर्व न्यायधीशों , रिटायर्ड अधिकारियों और सशस्त्र बलों के पूर्व अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर सीसीजी की चुप्पी की आलोचना की और
कहा कि उनका यह रवैया उनकी नीयत पर कई तरह के सवाल खड़े करता है.

2 मई से यूरोप दौरे पर पीएम मोदी, 25 मीटिंग्स में 8 ग्लोबल लीडर्स से करेंगे मुलाकात, जानें मुख्य एजेंडा और पूरा शेड्यूल

इसके अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और नई दिल्ली में राम नवमी, हनुमान जयंती और अन्य त्योहारों के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं पर भी इस समूह की चुप्पी की आलोचना करते हुए सीसीजी के सदस्यों पर देश और समाज को बांटने समेत कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

इन 197 प्रमुख हस्तियों ने कहा कि हम इस घिनौनी जोड़-तोड़ की निंदा करते हैं और सही सोच रखने वाले देश के सभी नागरिकों से इन लोगों को बेनकाब करने की अपील करते हैं. देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों ने इसे एक बार फिर से साबित कर दिया है.

इन प्रमुख हस्तियों ने कहा कि, लेकिन स्वयंभू संवैधानिक आचरण समूह की तरह व्यवहार करने वाला एक ग्रुप सरकार के खिलाफ लोगों को उकसाने और जनमत तैयार करने के लिए इस तरह का अभियान चलाता रहता है हालांकि वास्तविकता यह है कि बीजेपी शासित राज्यों में साम्प्रदायिक हिंसा की घटनाओं में बेहद कमी आई है.

Tags: Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks