2022 Maruti Suzuki S-Presso: 17% ज्यादा माइलेज देती है नई कार, पुराने मॉडल से कैसे है बेहतर?


हाइलाइट्स

यह अब भारत में दूसरी सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार बन गई है.
S-Presso में 25.30 किमी प्रति लीटर तक के माइलेज का दावा किया है.
S-Presso में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं.

2022 Maruti Suzuki S-Presso: मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारत में अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार एस-प्रेसो (S-Presso) का अपडेट मॉडल लॉन्च किया है. इसकी कीमत 4.25 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरु होती है. नए K10C इंजन की बदौलत अब S-Presso में पहले की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक माइलेज मिलने का दावा किया गया है. इसके अलावा, यह अब भारत में दूसरी सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार बन गई है. यहां पुराने और नए मॉडल के माइलेज के आंकड़ों पर नजर डालते हैं.

वर्तमान में, Maruti Suzuki Celerio भारत में सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार है. इस अफोर्डेबल फैमिली हैचबैक में भी वही K10C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. कंपनी का दावा है कि यह कार 26.68 kmpl तक का माइलेज देती है. हालांकि अब मारुति सुजुकी S-Presso के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 25.30 किमी प्रति लीटर तक के माइलेज का दावा किया है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

अपडेट हुआ इंजन
2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को पावर देने के लिए के-सीरीज 1.0-लीटर डुअल-जेट डुअल-वीवीटी इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी है. यह इंजन 5,500 RPM पर 65.7 bhp की पावर और 3,500 RPM पर 89 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी (एजीएस) के साथ आता है. अपडेटेड पावरट्रेन के अलावा, S-Presso में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं.

काफी अच्छे हैं फीचर्स
नई मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में सभी एजीएस वेरिएंट में ईएसपी के साथ हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं और टॉप-स्पेक वीएक्सआई + / वीएक्सआई + (ओ) वेरिएंट में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम (रियर-व्यू मिरर के बाहर) भी मिलते हैं. यह चार ट्रिम स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई+ में उपलब्ध है. इसकी कीमत 4.25 लाख रुपये से 5.99 लाख रुपये के बीच है.

ये भी पढ़ें- Citroen C3 भारत में लॉन्च, टाटा पंच और किआ सोनेट को देगी टक्कर, कीमत सिर्फ ₹5.70 लाख से शुरू

कार खरीदने वालों के लिए काफी किफायती ऑप्शन
2019 में लॉन्च की कई S-Presso, Maruti Suzuki की एक लोकप्रिय कार है और इसे कई विशेष रूप से पहली बार कार खरीदने वालों के लिए एक प्रैक्टिकल ऑप्शन माना जाता है. कंपनी का कहना है कि इसमें एसयूवी की तरह फीचर्स मिलते हैं, इसे मारुति की सबसे किफायती एसयूवी भी कह सकते हैं. हालांकि, कीमत के हिसाब से देखा जाए तो कार ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks