11 ट्रांजैक्शंस में बर्न हुए 22.9 करोड़ Shiba Inu टोकन, तेजी से बढ़ रहा है रेट


Shiba Inu का बर्न रेट तेजी से बढ़ रहा है। लेटेस्ट डेटा से पता चलता है कि मात्र 11 ट्रांजेक्शन में  229 मिलियन (22.9 करोड़) शिबा इनु टोकन्स को बर्न किया गया है। इतनी बड़ी संख्या में टोकन के बर्न होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले, मई के आखिरी हफ्ते में भी 24 घंटे के अंदर 50 करोड़ SHIB टोकन बर्न किए गए थे। इन्हें ऐसे वॉलेट्स में लॉक कर दिया गया है जिन्हें डेड एंड वॉलेट (ऐसे वॉलेट जिनमें जाने के बाद टोकनों को दोबारा सर्कुलेशन में नहीं लाया जा सकता है) में शिफ्ट कर दिया गया था। बर्न किए गए नए टोकन के साथ भी यही किया गया है।

Shiba Inu की बर्निंग एक्टिविटी को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म Shibburn ने जानकारी दी कि 229 मिलियन से ज्यादा SHIB टोकन को 7 जून से 8 जून के बीच बर्न किया गया था। इन टोकन को डेड एंड वॉलेट में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां से ये फिर कभी इस्तेमाल में नहीं आ सकते हैं। सटीक संख्या की बात करें, तो प्लेटफॉर्म का कहना है कि 24 घंटों के भीतर कुल 229,165,044 Shiba Inu टोकन को मूव किया गया था और ये टोकन 11 ट्रांजेक्शन के जरिए ट्रांस्फर किए गए हैं।
 

प्लेटफॉर्म की वेबसाइट पर दिए गए बर्न ग्राफ से पता चलता है कि पिछले 24 घंटों में बर्न रेट 75% बढ़ा है। खबर लिखते समय तक, पिछले 24 घंटों में 127,016,986 SHIB टोकन बर्न किए गए  हैं।

इससे अलग, बता दें कि मंगलवार को U.Today की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि गेम डेवलपर Travis Johnson की शॉप ने बीते शनिवार को 56,000,000 SHIB टोकन को बर्न किया था। इस प्रोजेक्ट ने अपने कुछ मुनाफे का इस्तेमाल अपने मोबाइल गेम में विज्ञापन बेचने और SHIB-ब्रांडेड मर्चेंडाइस और सामान बेचने से लेकर शीबा इनु को खरीदने के लिए करती है, जिसे बाद में हर रविवार को डेड-एंड वॉलेट में ले जाया जाता है।

इससे पहले, पिछले महीने के आखिर में भी 24 घंटों में शिबा इनु टोकन को भारी संख्या में बर्न किया गया था। इसमें लगभग 50 करोड़ शिबा इनु टोकनों की बर्निंग की गई थी। इन्हें डेड-एंड वॉलेट में लॉक किया गया था।

Source link

Enable Notifications OK No thanks