हजारीबाग के खपिया में TSPC के 3 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हथियार और गोलियां बरामद


(जावेद खान)

हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग (Hazaribagh) जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) में लगे सुरक्षाबलों को सफलता मिली है. गिद्दी थाना क्षेत्र के खपिया गांव के जंगलों में 22 बटालियन सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने टीएसपीसी (TSPC) के तीन सक्रिय नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxals Arrested) किया है. इस दौरान अंधेरे का लाभ उठा कर दो से तीन नक्सली भागने में कामयाब रहे. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से एक देसी सेमी-कार्बाइन, दो देसी कट्टा, .315 बोर के 10 जिंदा कारतूस, 12 बोर के दो जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन, गोली रखने के तीन पाउच, काला रंग का एक पिट्ठू बैग जिसके अंदर कॉम्बैट वर्दी के दो शर्ट, एक पैंट और टी-शर्ट बरामद किया है.

गिरफ्तार नक्सलियों के नाम खपिया निवासी मुन्नीलाल महतो उर्फ धर्मेंद्र, लावालौंग निवासी राहुल गंझू उर्फ सोरेन और महेंद्र गंझू उर्फ पालटा हैं. सोमवार को हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज रतन चौथे ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि गिद्दी थाना क्षेत्र के खपिया के जंगलों में नक्सलियों का एक दस्ता पिछले दो-तीन दिन से सक्रिय है. इसी दस्ते ने बीते दो मार्च को सीसीएल रैलीगढ़ा कोलियरी के कांटा के पास फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था. नक्सलियों को पकड़ने के लिए हजारीबाग पुलिस और सीआरपीएफ की 22 बटालियन दल ने संयुक्त अभियान चलाया था.

एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान खपिया गांव के बाहर जंगलों के निकट कच्ची पगडंडी के किनारे संदिग्ध रूप से आधा दर्जन लोग मोबाइल की लाइट में बात करते हुए दिखाई दिए. संदेह के आधार पर ऑपरेशन में शामिल जवानों ने इनको घेरा परंतु पुलिस के आने की आहट सुनकर सभी नक्सली जंगल की ओर भागने लगे. तब सुरक्षाबलों और पुलिस ने भाग रहे तीन नक्सलियों को धर दबोचा. जबकि दो से तीन लोग रात के अंधेरे का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे. इस संबंध में गिद्दी थाना में कांड संख्या 36/22 आर्म्स एक्ट तथा 17 सीएलए के तहत कांड अंकित किया गया है.

आपके शहर से (हजारीबाग)

Tags: Anti naxal operation, Crime News, Jharkhand news, Police naxalite encounter



Source link

Enable Notifications OK No thanks