पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में छा गए 3 पाक खिलाड़ी, जानें अन्य खिलाड़ियों की क्या है स्थिति


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने गुरुवार को 2022-23 के लिए पुरुष क्रिकेटरों की केंद्रीय अनुबंध सूची (Central Contracts) जारी कर दी है. यह अनुबंध सूची एक जुलाई 2022 यानि कल से लागू होगी. पीसीबी (PCB) ने पहली बार खिलाड़ियों के लिए रेड और व्हाइट बॉल कॉन्ट्रैक्ट लागू किया है. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को इमर्जिंग कैटेगरी में जोड़ा गया है.

पीसीबी द्वारा जारी किए गए केंद्रीय अनुबंध सूची में कैप्टन बाबर आजम, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रेड और व्हाइट बॉल के कैटेगरी A में रखा गया है. इसके अलावा हसन अली को रेड बॉल कैटेगरी B और व्हाइट बॉल कैटेगरी C में रखा गया है. इसके अलावा इमाम उल हक को रेड बॉल कैटेगरी C और व्हाइट बॉल कैटेगरी B में रखा गया है.

यह भी पढ़ें- India Cricket Match: वनडे में भारत को मिली 5 करारी हार, 2007 वर्ल्ड कप में मिला सबसे बड़ा दुख

इन खिलाड़ियों के अलावा पीसीबी ने रेड बॉल कैटेगरी में कुल 10 खिलाड़ियों को शामिल किया है. इसमें अजहर अली को A कैटेगरी में रखा गया है. इसके अलावा फवाद आलम को B कैटेगरी में शामिल किया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अब्दुल्ला शफीक, नसीम शाह और नौमान अली को C कैटेगरी में रखा गया है. वहीं आबिद अली, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और यासिर शाह D कैटेगरी में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

रेड बॉल कैटेगरी की तरह ही पीसीबी ने व्हाइट बॉल के लिए भी अनुबंध सूची जारी किया है. व्हाइट बॉल कैटेगरी में फखर जमान और शादाब खान को A कैटेगरी में रखा गया है. इसके अलावा हारिस रऊफ को B और मोहम्मद नवाज को C कैटेगरी में रखा गया है. वहीं D कैटेगरी में आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर और जाहिद महमूद जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं.

इन श्रेणियों के अलावा पीसीबी ने इमर्जिंग खिलाड़ियों के लिए भी इस साल केंद्रीय अनुबंध सूची जारी की है. इमर्जिंग खिलाड़ियों की सूची में अली उस्मान, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, मोहम्मद हरीस, मोहम्मद हुरैरा, कासिम अकरम और सलमान अली आगा का नाम शामिल है.

Tags: Babar Azam, Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team



image Source

Enable Notifications OK No thanks