40 सांपों ने घर में जमा रखा था डेरा, सर्पदंश से बच्ची की मौत के बाद खुला राज


हाइलाइट्स

कटिहार में सांप के डंस लेने के बाद 5 साल की बच्ची तमन्ना खातून को घरवाले तुरंत अस्पताल ले गए.
बंगाल के उत्तर दिनाजपुर रायगंज अस्पताल में बच्ची का इलाज शुरू हुआ, पर उसे बचाया नहीं जा सका.

कटिहार. सावन के महीने में सांप के दर्शन को खास माना जाता है. धार्मिक किंवदंतियों में इससे जुड़ी कई कहानियां भी हैं. मगर आज हम कटिहार से जिस कहानी के बारे में आपको बता रहे हैं, वह दुखद तो है ही, चौंकाने वाली भी है.

कटिहार में एक घर के लोग पिछले कई दिनों से 40 सांपों के बीच रह रहे थे. और आश्चर्य की बात यह कि उन्हें खुद भी इसका पता नहीं था. यह मामला बारसोई प्रखंड के करणपुर पंचायत के बिजुरिया गांव का है. घर में 40 सांपों के होने का खुलासा तब हुआ, जब आफताब की 5 साल की बेटी तमन्ना खातून को सांप ने काट लिया. बंगाल से सटे होने के कारण बच्ची को उत्तर दिनाजपुर रायगंज अस्पताल ले जाया गया, मगर बच्ची की मौत हो गई. इस हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल बन गया.

इस मातम के बीच सांप को ढूंढ़ने के लिए सपेरे को बुलाया गया. जब सपेरे ने सांप को ढूंढ़ना शुरू किया, तो घर में रखे बक्सेनुमा एक बर्तन में एक साथ 40 संपोले मिले. गांव के प्रवीण झा कहते हैं कि बच्ची की मौत की घटना काफी दुखद है. यह परिवार एक साथ 40 सांपों के साथ कैसे रह रहा था, यह भी एक चमत्कार है. वे बताते हैं कि इन सारे सांपों का रेस्क्यू कर उन्हें पास के जंगल में छोड़ दिया गया है.

Tags: Bihar News, Katihar news, Snake Rescue, Trending news



Source link

Enable Notifications OK No thanks