10 दिनों में 40,000 Dogecoin वॉलेट ने डंप किए अपने कॉइन्स, कीमत है करोड़ों में


Dogecoin की कीमत में पिछले 9 दिनों में कथित तौर पर 22% से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है। एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा Twitter के अधिग्रहण के बाद उनके और मार्क क्यूबन (Mark Cuban) के बीच डॉजकॉइन चर्चा का विषय भी बना, जिसके बाद अचानक डॉजकॉइन वॉलेट में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है। डॉजकॉइन व्हेल की एक्टिविटी पर नज़र रखने वाले ट्रैकर ने जानकारी दी है कि पिछले लगभग 10 दिनों में Dogecoin रखने वाले करीब 40,000 वॉलेट ने अपनी DOGE होल्डिंग को डंप कर दिया है।

Dailycoin की रिपोर्ट कहती है कि पिछले दस दिनों के दौरान लगभग 40,000 Dogecoin वॉलेट ने अपने कॉइन्स को डंप कर दिया है। ये संख्या इस साल की शुरुआत में देखी गई DOGE होल्डर्स में बहुत बड़ी गिरावट है। रिपोर्ट बताती है कि इससे पहले मार्च में लगभग 7 लाख वॉलेट ने अपने अकाउंट से डॉगकॉइन होल्डिंग्स को हटा दिया था।

वहीं, व्हेल मूव ट्रैकर Dogecoin Whale Alert के डेटा से पता चलता है कि कुछ बड़े व्हेल केवल DOGE कॉइन को जमा कर सकते हैं। रिपोर्ट ट्रैकर का हवाला देते हुए बताती है कि मंगलवार से बुधवार के बीच करीब 12 घंटों के दौरान लगभग 22 मिलियन डॉलर कीमत के डॉगकॉइन को छोटे वॉलेट की एक सीरीज़ से कई बड़े वॉलेट में ट्रांस्फर किया गया था।

इनमें से ज्यादातर लेन-देन $500,000 और $950,000 के बीच की वैल्यू में दर्ज किए गए थे। इससे कुछ समय पहले, ट्रैकर ने 100 मिलियन DOGE का सबसे बड़ा सिंगल ट्रांजेक्शन ट्रैक किया था, जिसकी वैल्यू उस समय $12.9 मिलियन से ज्यादा थी।

रिपोर्ट एक अन्य ब्लॉकचैन डेटा ट्रैकर Clank का हवाला देते हुए बताता है कि मंगलवार से बुधवार के बीच लगभग 4 बिलियन डॉलर वैल्यू के Dogecoin को अज्ञात वॉलेट में ट्रांस्फर किया गया था।

हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि इन सब ट्रांस्फर का Dogecoin की कीमत पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। यूं तो पिछले कुछ दिनों से कॉइन की कीमत में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन फिर भी खबर लिखते समय तक, यह कॉइन भारत में 10.86 रुपये पर ट्रेड हो रहा था, जो पिछले 24 घंटों में 2.54% की बढ़ोतरी है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks