43 मेडिकल छात्र कॉलेज पर्व के बाद तेलंगाना सप्ताह में कोविड + वी हैं


43 मेडिकल छात्र कॉलेज पर्व के बाद तेलंगाना सप्ताह में कोविड + वी हैं

कई कथित तौर पर कॉलेज समारोह के दौरान मास्क नहीं पहने हुए थे

हैदराबाद:

तेलंगाना के करीमनगर जिले के बोम्मकल में चलमेदा आनंद राव आयुर्विज्ञान संस्थान के कम से कम 43 मेडिकल छात्रों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे अधिकारियों को कक्षाएं निलंबित करने और परिसर को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

कॉलेज ने एक सप्ताह पहले अपना वार्षिक दिवस समारोह आयोजित किया था और यह वायरस के प्रसार का स्रोत हो सकता था।

करीमनगर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जुवेरिया ने कहा कि सरकार को वार्षिक दिवस समारोह के लिए इतने लोगों की एक भौतिक सभा आयोजित करने के इरादे के बारे में सूचित नहीं किया गया था। कई कथित तौर पर समारोह के दौरान मास्क नहीं पहने हुए थे।

जुवेरा ने कहा, “अब तक 200 लोगों का परीक्षण किया जा चुका है। सोमवार को परिसर में सभी 1,000 लोगों के परीक्षण के लिए एक विशेष शिविर होगा।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि 13 छात्रों ने शनिवार को सकारात्मक परीक्षण किया, जबकि अन्य 26 ने रविवार को सकारात्मक परीक्षण किया।

सभी छात्रों, कर्मचारियों का परीक्षण किया जा रहा है और एक स्वच्छता अभियान चलाया गया।

तेलंगाना के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ जी श्रीनिवास ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जनवरी के मध्य तक और मामले सामने आएंगे और फरवरी तक चरम पर पहुंच जाएंगे, यह इंगित करते हुए कि ओमाइक्रोन डेल्टा की तुलना में छह गुना तेजी से फैलता है।

विदेश से हैदराबाद आए और परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए 13 यात्रियों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं और परिणाम आज तक आने की उम्मीद है।

979 यात्री 11 ‘जोखिम वाले’ देशों से आए थे और यहां तक ​​कि नकारात्मक परीक्षण करने वालों को भी 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहने और आगमन के 8 वें दिन परीक्षण करने के लिए कहा गया है।

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने केंद्र को पत्र लिखकर स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और कमजोर समूहों को बूस्टर खुराक देने पर विचार करने को कहा है। उन्होंने बच्चों के लिए टीकों की मंजूरी और दो कोविशील्ड खुराक के बीच के अंतर को वर्तमान 12 सप्ताह से चार से छह सप्ताह के बीच कम करने के बारे में भी पूछा है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks