New WagonR में हुए 5 बदलाव बनाते हैं इसे बेस्ट कार, अब 34km माइलेज समेत मिलेंगे कई फीचर्स


नई दिल्ली. Maruti Suzuki WagonR इस साल जनवरी में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. यह हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्याद बिकने वाली CNG कार भी है. अब Maruti Suzuki ने WagonR के अपडेड मॉडल को बड़े बदलावों के साथ फिर से लॉन्च कर दिया है. ये बदलाव WagonR को और भी ज्यादा खास बना देते हैं. यहां आपको 2022 Maruti Suzuki WagonR में हुए टॉप 5 बदलावों के बारे में बता रहे हैं.

डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट
2022 Maruti Suzuki WagonR को दो डुअल-टोन पेंट स्कीमों में लॉन्च किया गया है. इसमें ब्लैक रूफ के साथ मैग्मा ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ गैलेंट रेड का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा, कंपनी ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स के साथ टॉप-स्पेक वैरिएंट भी पेश कर रही है, जो पहले ऐसा नहीं था. इन बदलावों के अलावा कार में हेडलैम्प्स के लिए काले रंग के इंसर्ट और एक डार्क रेडिएटर ग्रिल भी दिया है.

ये भी पढ़ें- जल्द आ रही है 100km की टॉप स्पीड और 150km रेंज वाली धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

दोनों वैरिएंट में मिलेगी फैक्टरी फिडेट CNG किट
दिलचस्प बात यह है कि Maruti Suzuki ने इस अवसर का उपयोग खरीदारों को और भी बेहतर कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करने के लिए वैरिएंट लाइन-अप को फिर से करने के लिए किया है. कंपनी ने फ्लीट उपभोक्ताओं के लिए नया टूर एच3 ट्रिम भी पेश किया गया है. फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का विकल्प अब वीएक्सआई ट्रिम में भी उपलब्ध होगा. हालांकि, 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर नए पेश किए गए ZXI+ ट्रिम में ही उपलब्ध होगी.

अपडेट इंटीरियर
WagonR के अंदर पुरानी थीम की जगह नया बेज और डार्क ग्रे मेलेंज अपहोल्स्ट्री दिया गया है. इसके अलावा फीचर लिस्ट में अब ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और ऑटोमैटिक ट्रिम्स में हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं. 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो यूनिट अब कनेक्टेड कार एप्लिकेशन के साथ सैटेलाइट नेविगेशन के साथ आता है. WagonR अब ड्यूल-एयरबैग के साथ पूरी रेंज में स्टैंडर्ड अफेयर के रूप में उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

बेटर फ्यूल एफिशिएंसी
Maruti Suzuki इस अपडेट के साथ WagonR के फ्यूल इकॉनमी नंबरों को टक्कर देने में कामयाब रही है. 1.0L तीन-सिलेंडर मोटर का AMT बॉक्स के साथ 25.19 kmpl देने का दावा किया गया है, जो कि 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. दूसरी ओर, वैगनआर के सीएनजी ट्रिम्स, 34.05 किमी/किलोग्राम के दावे के साथ नए वैरिएंट में 5% अतिरिक्त माइलेज देते हैं. 1.2 लीटर बड़े मोटर की बात करें तो यह अब 88.7 बीएचपी की पीक पावर जनरेट करता है, जबकि दावा किया गया माइलेज एएमटी यूनिट के साथ 24.43 किमी/लीटर है.

नई कीमत
Maruti Suzuki WagonR का एंट्री-लेवल LXI मॉडल 5.40 लाख (एक्स-शोरूम ) रुपये से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप मॉडल ZXI+ डुअल-टोन वैरिएंट की कीमत 7.10 लाख रुपये तक जाती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Cng car, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks