55 हाई-डेफिनिशन कैमरे, 1 ड्रोन: पीएम के काशी कार्यक्रम के लिए भव्य कवरेज


55 हाई-डेफिनिशन कैमरे, 1 ड्रोन: पीएम के काशी कार्यक्रम के लिए भव्य कवरेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं

वाराणसी:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज एक भव्य समारोह में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन करेंगे, और 55 हाई-डेफिनिशन कैमरों, चार जिमी जिब और एक विशाल ड्रोन के साथ, वाराणसी में उनके कार्यक्रम का राष्ट्रीय कवरेज भी “समान रूप से स्मारकीय” होना तय है। , अधिकारियों के सूत्रों ने कहा।

दूरदर्शन (डीडी) से लगभग 100 व्यक्तियों की एक टीम, जिसमें 55 कैमरापर्सन, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य कर्मचारी शामिल हैं, वर्तमान में पवित्र शहर में ”दिव्य काशी, भव्य काशी” का प्रदर्शन करने के लिए डेरा डाले हुए हैं।

“55 एचडी कैमरे, सात अपलिंक सैटेलाइट वैन, चार सेल्युलर मोबाइल न्यूज गैदरिंग यूनिट, एक आरएफ (रेडियो फ्रीक्वेंसी) कैमरा, चार जिमी जिब्स और एक ड्रोन मिड-एयर के साथ, यह इस प्रकृति की एक घटना का एक स्मारकीय कवरेज होगा, और वास्तव में बड़े पैमाने पर, “एक उच्च पदस्थ आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया।

इससे पहले, पीएम के केदारनाथ मंदिर की यात्रा को भी डीडी द्वारा बड़े पैमाने पर कवर किया गया है, लेकिन “काशी कवरेज वास्तव में बड़े पैमाने पर होगा, और कल के कार्यक्रम के समान ही स्मारकीय होगा”, सूत्र ने कहा।

पीएम मोदी वाराणसी के बीचों-बीच बने महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लोगों को समर्पित करेंगे। भारत और विदेशों से।

अधिकारी ने कहा, “कार्यक्रम ‘दिव्य काशी’ (दिव्य काशी) और ‘भव्य काशी’ (भव्य काशी) का अनुभव होगा।” बड़ी संख्या में संतों और द्रष्टाओं की उपस्थिति में एक सजावटी दीपक जलाएं”।

प्राचीन मंदिर स्थल के प्रांगण में स्थित पुराने और नए ढांचों की विशेष रोशनी की गई है। 3,000 से अधिक संत, विभिन्न धार्मिक गणित, कलाकारों और अन्य प्रसिद्ध लोगों से जुड़े लोगों को उद्घाटन देखने के लिए 13 दिसंबर को कार्यक्रम स्थल पर इकट्ठा होना है।

मेगा कॉरिडोर, जिसका शिलान्यास 8 मार्च, 2019 को मोदी द्वारा किया गया था, मुख्य मंदिर को एक गलियारे के माध्यम से ललिता घाट से जोड़ता है, और भव्य प्रवेश द्वार और सजावटी मेहराब चार दिशाओं में प्राचीन मंदिर का सामना करते हुए, चार दिशाओं में विरासत वास्तुकला शैली में बनाए गए हैं। इसका मूल।

पुनर्विकास परियोजना के बाद, ड्रोन दृश्य पवित्र मंदिर के विशाल परिसर को भी प्रदर्शित करेगा, जो हिंदुओं द्वारा 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक के रूप में प्रतिष्ठित है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks