पश्चिम बंगाल : हावड़ा में हिंसा के सिलसिले में 60 लोग गिरफ्तार, 13 जून तक के लिए इंटरनेट बंद


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal News) के हावड़ा जिले में हिंसा (Howrah violence) के सिलसिले में कम से कम 60 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंगा, हत्या के प्रयास और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले में व्यापक हिंसा भड़क गई.

कुछ क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करने के अलावा अफवाहों को रोकने के लनए जिले में 13 जून तक इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. हिंसा के बाद राज्य सरकार ने हावड़ा (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक और हावड़ा (शहर) के पुलिस आयुक्त का स्थानांतरण कर दिया.

इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के एक दिन बाद शनिवार को जिला पुलिस के अधिकारियों का तबादला कर दिया.

एक आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार ने कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी को हावड़ा शहर का नया पुलिस आयुक्त बनाया है. कोलकाता पुलिस की डीसीपी (दक्षिण पश्चिम) स्वाति भंगालिया को हावड़ा (ग्रामीण) का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

आदेश के अनुसार हावड़ा सिटी पुलिस आयुक्त सी. सुधाकर को कोलकाता पुलिस का संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक सौम्या रॉय को कोलकाता पुलिस का डीसीपी (साउथ वेस्ट) बनाया गया है.

Tags: Mamta Banerjee, West bengal



Source link

Enable Notifications OK No thanks