गोवा में जहाज पर सवार 66 का परीक्षण सकारात्मक, 2,000 का परीक्षण किया गया


गोवा में जहाज पर सवार 66 का परीक्षण सकारात्मक, 2,000 का परीक्षण किया गया

कॉर्डेलिया क्रूज शिप गोवा: यात्रियों को जाने की अनुमति देने पर फैसला बाद में लिया जाएगा

पणजी:

मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए एक क्रूज जहाज में छियासठ यात्रियों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने एक ट्वीट में कहा कि क्रूज जहाज कॉर्डेलिया पर करीब 2,000 नमूनों का परीक्षण किया गया।

ओमाइक्रोन खतरे के बीच नए साल का जश्न मनाने आए यात्रियों की भारी भीड़ को लेकर क्रूज जहाज पर सवार था।

यात्रियों को फिलहाल रुकने को कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बाद में निर्णय लिया जाएगा कि क्या उन्हें जहाज छोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

राणे ने ट्वीट किया, “कॉर्डेलिया क्रूज जहाज से परीक्षण किए गए 2,000 नमूनों में से, 66 यात्रियों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया … अधिकारी तय करेंगे कि यात्रियों को जहाज से उतरने की अनुमति दी जाए या नहीं।”

कॉर्डेलिया वही क्रूज शिप है जिस पर पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने एक कथित ड्रग्स का भंडाफोड़ करने के मामले में छापा मारा था, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित अन्य का नाम था।

व्यक्तिगत सुरक्षा किट में एक मेडिकल टीम यात्रियों और चालक दल के आरटी-पीसीआर परीक्षण करने के लिए क्रूज जहाज पर सवार हुई थी। यह गोवा में मोरमुगाओ बंदरगाह के करीब लंगर डाले हुए है।

पर्यटकों के बीच लोकप्रिय तटीय राज्य के समुद्र तट नए साल के दौरान लोगों के समुद्र से भरे हुए हैं, जिससे यह चिंता पैदा हो गई है कि इससे COVID-19 मामलों में भारी वृद्धि होगी। पहले से ही, पड़ोसी महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे अन्य राज्यों में COVID-19 मामले बढ़ रहे हैं।

एक क्रूज जहाज में पहला COVID-19 हॉटस्पॉट डायमंड प्रिंसेस पर था, जिसे जनवरी 2020 में जापान द्वारा अलग कर दिया गया था, जब COVID-19 ने पूरे देश में व्यापक रूप से प्रवेश करना शुरू कर दिया था। क्रूज जहाज पर सवार 700 से अधिक लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया था।

गोवा ने आज 388 मामलों के साथ COVID-19 संक्रमणों में भारी उछाल दर्ज किया और COVID-19 परीक्षणों में से 10 प्रतिशत से अधिक सकारात्मक लौट आए। तटीय राज्य में अब 1,671 सक्रिय मामले हैं। इसने पांच ओमाइक्रोन संक्रमणों की सूचना दी है।

सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में भारी वृद्धि ने राज्य सरकार को वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए रात के कर्फ्यू सहित प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks