‘जनहित में जारी’ वीकेंड में नहीं दिखा पाई दम, 777 चार्ली, Vikram और जुरासिक वर्ल्‍ड-3 का ये है हाल


बॉक्‍स ऑफिस पर रविवार को एक ओर जहां ‘भूल भुलैया 2’ ने 3.40 करोड़ रुपये और ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने 3.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया, वहीं शुक्रवार को रिलीज नुसरत भरूचा की फिल्‍म ‘जनहित में जारी’ अपना दम दिखाने में नाकाम साबित हुई है। फिल्‍म के कॉन्‍टेंट की भले ही तारीफ हो रही है, लेकिन सच्‍चाई यही है कि सिनेमाघरों में यह फिल्‍म दर्शकों को लुभा नहीं पा रही है। हालांकि, इस फिल्‍म की कमाई में रविवार को ओपनिंग डे के मुकाबले 55 परसेंट की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन यह फिल्‍म 1 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी। रिलीज के तीसरे दिन फिल्‍म ने 90 लाख रुपये की कमाई की है। जबकि कमल हासन की ‘विक्रम’ हिंदी वर्जन में फुस्‍स साबित हुई। कमोबेश यही हाल ‘777 चार्ली’ का भी है। सबसे बेहतर स्‍थ‍िति में हॉलिवुड फिल्‍म ‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ है, जिसने रविवार को 12.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ के लिए भारतीय Box Office पर पहला वीकेंड अच्‍छा रहा है। इस फिल्‍म ने 35.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस को फिल्‍म पसंद आ रही है। लिहाजा, इस फिल्‍म ने रविवार को 12.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। शनिवार को इस फिल्‍म ने 11.50 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि शुक्रवार को 8.15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन हुआ था। यह फिल्‍म गुरुवार को शाम 4 बजे ही रिलीज हो गई थी। ऐसे में गुरुवार को पेड प्रीव्‍यूज से फिल्‍म ने 3.60 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

Jurassic World Dominion की कमाई का हिसाब-
गुरुवार – 3.60 करोड़ रुपये (पेड प्रीव्‍यूज)
शुक्रवार – 8.15 करोड़ रुपये
शनिवार – 11.50 करोड़ रुपये
रविवार – 12.25 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 35.50 करोड़ रुपये

हालांकि, इससे पहले रिलीज ‘जुरासिक पार्क’ फ्रेंचाइजी की फिल्‍म ‘जुरासिक पार्क- फॉलेन किंगडम’ ने पहले चार दिनों में 40 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। फॉलेन किंगडम ने भारत में लाइफटाइम करीब 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। ऐसे में ‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ से भी ऐसी ही उम्‍मीदें हैं।

Weekend Box Office: वीकेंड पर दोगुनी कमाई के बाद भी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ का बिगड़ा गेम, ‘भूल भुलैया 2’ ने मारी बाजी
दूसरी ओर, बॉलिवुड फिल्‍मों को लेकर बॉक्‍स ऑफिस पर जिस तरह से मनहूसियत फैली है, वह छंटने का नाम नहीं ले रही। जय बसंतु सिंह के डायरेक्‍शन में बनी ‘जनहित में जारी’ का हाल भी बहुत ही बुरा है। इस फिल्‍म ने तीन दिनों में महज 2.05 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। ओपनिंग डे पर शुक्रवार को महज 40 लाख रुपये की कमाई करने वाली नुसरत भरूचा की इस फिल्‍म की कमाई शनिवार को बढ़कर 75 लाख रुपये हो गई थी। जबकि रविवार को इसने 90 लाख रुपये कमाए। शुक्रवार के मुकाबले रविवार को कमाई में 55 फीसदी बढ़ोतरी हुई, लेकिन अफसोस कि यह बावजूद इसके 1 करोड़ रुपये के आंकड़े को नहीं छू सकी। ‘धाकड़’, ‘अनेक’, ‘रवने 34’, ‘हीरोपंती 2’ और ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ के बाद यह बॉलिवुड को एक और बड़ा झटका है।

Janhit Mein Jaari की तीन दिन की कमाई-
शुक्रवार – 40 लाख रुपये
शनिवार – 75 लाख रुपये
रविवार- 90 लाख रुपये
कुल कमाई- 2.05 करोड़ रुपये


साउथ की फिल्‍मों का हाल ही हिंदी वर्जन में बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा नहीं चल रहा। कमल हासन की ‘विक्रम’ देशभर में तमिल, तेलुगू और हिंदी में कुल 180.6 करोड़ रुपये कमा चुकी है। लेकिन सिर्फ हिंदी वर्जन की बात करें तो फिल्‍म की कुल कमाई 10 दिनों में महज 4.13 करोड़ रुपये है। इस फिल्‍म ने रविवार को हिंदी वर्जन में 63 लाख रुपये ही कमाए हैं। शनिवार को भी कमाई 43 लाख रुपये थी। 10 दिनों में ‘विक्रम’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई जरूर 308.00 करोड़ रुपये हो गई है।

हिंदी वर्जन में Vikram की बॉक्‍स ऑफिस कमाई-
पहला हफ्ता- 2.85 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 22 लाख रुपये
शनिवार – 43 लाख रुपये
रविवार – 63 लाख रुपये
कुल कमाई – 4.13 करोड़ रुपये


इसी शुक्रवार को कन्‍नड़ फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रक्ष‍ित शेट्टी की फिल्‍म ‘777 चार्ली’ भी रिलीज हुई है। यह फिल्‍म देशभर में 5 भाषाओं में रिलीज हुई है। KGF 2 की सक्‍सेस के बाद इस‍ फिल्‍म से भी उम्‍मीदें बढ़ गई थीं। लेकिन यह फिल्‍म हिंदी वर्जन में नाकाम साबित हुई है। तीन दिनों में इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से सिर्फ 1.04 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। रविवार को हिंदी वर्जन से ‘777 चार्ली’ ने 55 लाख रुपये कमाए हैं। कन्‍नड़, तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम मिलाकर इस फिल्‍म ने पहले वीकेंड में 24.15 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।

777 Charlie की हिंदी वर्जन में कमाई-
शुक्रवार – 18 लाख रुपये
शनिवार – 31 लाख रुपये
रविवार – 55 लाख रुपये
कुल कमाई- 1.04 करोड़ रुपये



image Source

Enable Notifications OK No thanks