बॉक्‍स ऑफिस पर ‘अनेक’ को मिली बेकार ओपनिंग, ‘भूल भुलैया 2’ के आगे फीके पड़े आयुष्‍मान खुराना


पिछले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की ‘धाकड़’ (Dhaakad) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की ‘भूल भुलैया 2’ (Bhool Bhulaiyaa 2) रिलीज हुई थी और इस शुक्रवार आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अनेक’ (Anek) ने दस्तक दी है। हालांकि फिल्म की ओपनिंग उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। अनुभव सिन्हा की इस फिल्म को बहुत ही खराब ओपनिंग (Anek box office collection) मिली, हालांकि उम्मीद लगाई जा रही है कि शाम के शोज में फिल्म को दर्शक मिल सकते हैं।

काफी वक्त से चला आ रहा बॉक्स ऑफिस का सूखा भले ही साउथ की फिल्मों ने खत्म कर दिया हो, लेकिन बॉलिवुड फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। पिछले कुछ हफ्तों में 8 बैक-टू-बैक हिंदी फिल्मों की असफलता इस बात का सबूत है। 20 मई को रिलीज हो रही कंगना रनौत की ‘धाकड़’ को जबरदस्त ऐक्शन फिल्म के तौर पर प्रमोट किया जा रहा था। लेकिन यह भी महाफ्लॉप साबित हुई। बस एक ‘भूल भुलैया 2’ है, जिसने लाज बचाई हुई है। इस फिल्म ने रिलीज के 7 दिन के अंदर ही 90 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है और अब 100 करोड़ के क्लब में एंट्री को तैयार है।

‘भूल भुलैया 2’ के सामने कंगना की ‘धाकड़’ हुई पस्त, कार्तिक ने वो कर दिया जो अक्षय-रणवीर न कर पाए
‘अनेक’ को मिली खराब ओपनिंग, कितनी होगी कमाई?
अब बात आयुष्मान खुराना की ‘अनेक’ की। ओपनिंग के मामले में यह फिल्म आयुष्मान की ‘बधाई हो’ से पीछे रही है। आयुष्मान खुराना की अगर पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड देखें तो उनकी पिछली हिट फिल्म 2019 में आई थी। ‘ड्रीम गर्ल’ को न सिर्फ फैंस ने पसंद किया था, बल्कि इसने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी। लेकिन 2019 के बाद से आयुष्मान खुराना की जितनी भी फिल्में आई हैं, वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। फिर चाहे वह ‘बाला’ हो, ‘गुलाबो सिताबो’ हो या फिर ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’। इन फिल्मों ने दर्शकों को निराश किया।
Dhaakad Box Office Day 4: बॉक्‍स ऑफिस पर महाफ्लॉप फिल्‍म निकली ‘धाकड़’, सोमवार की कमाई नहीं जानने में ही है भलाई
KGF 2 Worldwide Collection Day 36: 36 दिन बाद भी छठी का दूध याद दिला रही है KGF 2, बॉक्‍स ऑफिस की ‘भूल भुलैया’ में खो गई ‘धाकड़’

Anek Public Review: पब्लिक को कैसी लगी आयुष्मान की फिल्म ‘अनेक’?

क्या यह है ‘अनेक’ की खराब ओपनिंग की वजह?
ऐसे में आयुष्मान खुराना की ‘अनेक’ से काफी उम्मीदें लगाई जा रही थीं। पर खराब ओपनिंग ने चौंका दिया है। इसकी एक मुख्य वजह है और वह है फिल्म की कहानी। दरअसल इसकी कहानी नॉर्थ-ईस्ट बेस्ड है। फिल्म के जरिए अनुभव सिन्हा ने उन राज्यों का मुद्दा उठाया है, जो कई साल से अलगाव की राजनीति का शिकार होते रहे हैं। आयुष्मान खुराना के सिवाय फिल्म में बाकी सभी कलाकार नॉर्थ ईस्ट के ही हैं। ‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ-ईस्ट में अब तक जितनी भी हिंदी फिल्में रिलीज हुई हैं, वो कुछ खास कमाई नहीं कर पाईं। हो सकता है ‘अनेक’ को वीकेंड पर कुछ फायदा मिले और कमाई कर सके।

image Source

Enable Notifications OK No thanks