मुंबई में 8,082 नए कोविड मामले, उनमें से 90% स्पर्शोन्मुख हैं


मुंबई में 8,082 नए कोविड मामले, उनमें से 90% स्पर्शोन्मुख हैं

मुंबई उन प्रमुख शहरों में से एक है जहां माना जाता है कि ओमाइक्रोन ने उछाल को प्रेरित किया है।

मुंबई:

मुंबई के ताजा कोरोनावायरस मामलों में से नब्बे प्रतिशत (8,086) स्पर्शोन्मुख हैं, आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले 24 घंटों में 574 रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कल (8,063) की तुलना में आज की वृद्धि मामूली है, लेकिन कल के 10 प्रतिशत की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़कर 12 प्रतिशत हो गई है।

माना जाता है कि शहर में उछाल नए ओमाइक्रोन संस्करण द्वारा संचालित किया गया है – जो, रिपोर्ट कहती है, अधिक संक्रामक है, लेकिन हल्के लक्षणों का कारण बनता है।

अस्पताल में भर्ती 574 मरीजों में से 71 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने रविवार को कहा कि दहशत को कम करने के लिए अस्पताल में भर्ती होने और बिना लक्षण वाले मामलों की जानकारी को अब दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन में शामिल किया जा रहा है।

शहर के नगर निकाय प्रमुख इकबाल सिंह चहल ने आज एनडीटीवी को बताया कि अगर दैनिक मामले 20,000 का आंकड़ा पार करते हैं तो तालाबंदी की घोषणा की जाएगी। उन्होंने पिछले सप्ताह एक उच्च स्तरीय बैठक का जिक्र करते हुए कहा, “हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ लॉकडाउन पर चर्चा की। हमारा मानना ​​है कि एक दिन में 20,000 मामले तक, हम अपने अस्पताल में भर्ती होने में सहज होंगे और ऑक्सीजन की आवश्यकता में आराम से रहेंगे।” मामलों में उछाल।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks