कोरोनावायरस लाइव अपडेट: भारत में 7,189 नए मामले, पीएम ने बूस्टर खुराक की घोषणा की


कोरोनावायरस लाइव अपडेट: भारत में 7,189 नए मामले, पीएम ने बूस्टर खुराक की घोषणा की

भारत में COVID-19 मामले: सक्रिय मामले 77,032 हैं। (फाइल)

नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने 7,189 ताजा कोरोनावायरस संक्रमण और 387 नए लोगों की मौत की सूचना दी, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर 3,47,79,815 और कुल मृत्यु संख्या 4,79,520 हो गई। सक्रिय मामले 77,032 हैं, जबकि देश के ओमाइक्रोन के कुल मामले, नवीनतम कोरोनावायरस संस्करण, बढ़कर 415 हो गए हैं।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम को घोषणा की कि भारत 10 जनवरी से स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60 से ऊपर के लोगों को बूस्टर खुराक देना शुरू कर देगा। उन्होंने यह भी कहा कि 3 जनवरी से 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

भारत में कोरोनावायरस मामलों पर लाइव अपडेट यहां दिए गए हैं:

COVID-19 इंडिया न्यूज: असम के मंत्री ने कहा, कोविड सर्ज से निपटने के लिए तैयार
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा कि राज्य सरकार सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में संभावित उछाल से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। शनिवार को एएनआई से बात करते हुए, श्री महंत ने कहा, “हम हर तरफ से तैयार हैं। हमारे अस्पताल और डॉक्टर भी अच्छी तरह से तैयार हैं। हमने अपनी योजना पूरी कर ली है।” मंत्री ने आगे स्पष्ट किया कि असम में कोई तालाबंदी नहीं होगी।

COVID-19 इंडिया न्यूज: तेलंगाना ने 3 नए ओमाइक्रोन मामलों की रिपोर्ट दी
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना ने पिछले 24 घंटों में नए सीओवीआईडी ​​​​संस्करण, ओमाइक्रोन के तीन नए मामले दर्ज किए हैं। इसके साथ, राज्य में ओमाइक्रोन मामलों की कुल संख्या बढ़कर 41 हो गई, जिसमें से 10 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए और उन्हें सरकारी टीआईएमएस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। भारत में ओमाइक्रोन मामलों की संख्या अब 400 के आंकड़े को पार कर गई है।

COVID-19 इंडिया न्यूज: कर्नाटक ने सात नए ओमाइक्रोन मामलों की रिपोर्ट दी

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने बताया कि कर्नाटक में ओमाइक्रोन संस्करण के सात और मामले सामने आए हैं। इन सात में से दो ने दिल्ली से यात्रा की थी, एक अमेरिका से आया था, एक जाम्बिया, यूके, यूएई से आया था और दूसरा यूके के यात्री का प्राथमिक संपर्क है। मंत्री ने कहा, “सभी प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों को ट्रैक, ट्रेस और परीक्षण किया गया है।” राज्य में ओमाइक्रोन की संख्या 38 पहुंच गई है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks