कोरोनावायरस लाइव अपडेट: भारत में अब तक 33 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए गए हैं


कोरोनावायरस लाइव अपडेट: भारत में अब तक 33 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए गए हैं

COVID-19 इंडिया लाइव अपडेट: भारत का सक्रिय केसलोएड वर्तमान में 93,277 है। (फाइल)

नई दिल्ली:

ज़िम्बाब्वे से लौटे एक यात्री के रूप में दिल्ली ने ओमाइक्रोन का अपना दूसरा मामला दर्ज किया, जिसने सकारात्मक परीक्षण किया। नवीनतम संक्रमण के साथ, भारत ने अब तक नए संस्करण के 33 मामले दर्ज किए हैं जिसने दुनिया भर में नई चिंता पैदा कर दी है।

महाराष्ट्र में, राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को पुष्टि किए गए सात नए रोगियों में एक तीन वर्षीय बच्चा भी शामिल था; मुंबई ने डर के बीच दो दिनों के लिए बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। राज्य में सभी ताजा मामले या तो स्पर्शोन्मुख हैं या हल्के लक्षण हैं। भारत में अधिकांश मामले हल्के भी होते हैं।

1 दिसंबर से भारत लौटे 90 से अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। उनमें से कम से कम 80 “जोखिम वाले देशों” से लौटे हैं।

भारत ने शनिवार को 7,992 ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले और 393 मौतों की सूचना दी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सूचित किया। COVID बुलेटिन के अनुसार, भारत का सक्रिय केसलोएड वर्तमान में 93,277 है, जो 559 दिनों में सबसे कम है। सक्रिय केसलोएड कुल मामलों के एक प्रतिशत से भी कम है और वर्तमान में यह 0.27 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे कम है।

भारत में कोरोनावायरस मामलों पर लाइव अपडेट यहां दिए गए हैं:

ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने देश में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण का प्रमाण अनिवार्य किया

ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस लुइस रॉबर्टो बारोसो ने शनिवार को फैसला सुनाया कि देश को देश में प्रवेश करने के इच्छुक आगंतुकों के लिए टीकाकरण के प्रमाण की मांग करनी चाहिए।

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने आगंतुकों से टीकाकरण प्रमाण मांगने के लिए राज्य के स्वास्थ्य नियामक अंविसा के अनुरोधों का बार-बार खंडन किया है।

लेकिन बैरोसो ने अपने फैसले में कहा कि ब्राजील को “एंटीवैक्सीन टूरिज्म” का समर्थन करने से बचने की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलिया ने ओमिक्रॉन के डर के बीच कोविड बूस्टर शॉट्स के लिए प्रतीक्षा समय कम किया

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में वृद्धि के बाद लोगों के लिए COVID-19 बूस्टर टीके प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा समय को कम कर देगा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले कहा था कि वह 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए एक COVID-19 बूस्टर की पेशकश करेगा और जिनके पास छह महीने पहले वैक्सीन की दूसरी खुराक थी।

लेकिन ओमिक्रॉन संस्करण के बढ़ते मामलों के साथ, ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि दूसरी खुराक के बाद समय अंतराल को घटाकर पांच महीने कर दिया जाएगा।

हंट ने एक ईमेल बयान में कहा, “दूसरी खुराक के पांच या अधिक महीने बाद एक बूस्टर खुराक, यह सुनिश्चित करेगी कि प्राथमिक पाठ्यक्रम से सुरक्षा और भी मजबूत और लंबे समय तक चलने वाली है और इससे वायरस के प्रसार को रोकने में मदद मिलनी चाहिए।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks