Apple की पूर्व कर्मचारी का कहना है कि वह अपनी लेबर बोर्ड की शिकायत वापस नहीं लेगी


Apple की पूर्व कर्मचारी चेर स्कारलेट का कहना है कि कंपनी अपने आधे समझौते तक पर्याप्त रूप से नहीं चल पाई, इसलिए वह सहमति के अनुसार राष्ट्रीय श्रम संबंध बोर्ड से अपनी शिकायत वापस नहीं लेगी, के अनुसार फोर्ब्स.

स्कारलेट का कहना है कि ऐप्पल के साथ उसके समझौते के लिए “पे और काम करने की स्थिति पर चर्चा सहित कर्मचारी अधिकारों को स्पष्ट करने वाला एक कंपनी-व्यापी ज्ञापन” पोस्ट करने की आवश्यकता है, “पीपुल साइट पर एक प्रमुख और दृश्यमान स्थान पर।” वह कहती हैं कि कंपनी ने अपनी साइट पर एक नोटिस पोस्ट किया था, लेकिन यह केवल उस सप्ताह के दौरान था जब ऐप्पल कर्मचारियों को थैंक्सगिविंग के लिए छोड़ दिया गया था। “मैं पूरे दिन तर्क दूंगा कि 7 दिन जबकि कोई भी छुट्टी के लिए ऑनलाइन नहीं है, बिल्कुल प्रमुख और दृश्यमान नहीं है,” स्कारलेट गुरुवार को ट्वीट किया.

एनएलआरबी कहते हैंअगर यह “राष्ट्रीय श्रम संबंध अधिनियम या बोर्ड की नीति का उल्लंघन करता है तो निजी समझौते के कारण किए गए निकासी अनुरोध को अस्वीकार कर सकता है।” स्कारलेट ने बतायाकगार कि बोर्ड ने शुरू में उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, और 22 परिवर्तनों की एक सूची भेजी जिसे बोर्ड को Apple द्वारा निकासी को मंजूरी देने से पहले करने की आवश्यकता होगी। के अनुसार फोर्ब्स, अनुरोधित परिवर्तनों में से एक ने उस शब्द को हटा दिया जो स्कारलेट को एक वर्ष के लिए “Apple के खिलाफ किसी भी प्रशासनिक एजेंसी या न्यायालय के साथ कोई भी आरोप या शिकायत दर्ज करने” के लिए प्रोत्साहित करने से रोकता था। स्कारलेट के अनुसार, Apple ने उन बदलावों को करने से इनकार कर दिया।

“मैं तकनीकी रूप से इस बिंदु पर एकतरफा वापसी के लिए कह सकता था,” स्कारलेट ने एक संदेश में कहा कगार, यह कहते हुए कि वह “ऐसा करने में रुचि रखती थी ताकि गवाहों को गवाही देने से बचा जा सके, क्योंकि वास्तविक रूप से मेमो सबसे अच्छा परिणाम है जो हमें बोर्ड से प्राप्त होता।” स्कारलेट के अनुसार, संभावित गवाहों के समूह ने फैसला किया कि यह शिकायत जारी रखने के लायक है, संभावित रूप से गवाही देने के लिए प्रतिशोध को जोखिम में डालते हुए, यह देखते हुए कि ऐप्पल ने मेमो पोस्टिंग को कैसे संभाला।

स्कारलेट ने नवंबर में कंपनी छोड़ दी, शिकायत दर्ज करने के बाद, जिसने कंपनी पर “जबरदस्ती और दमनकारी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाया, जिसने संरक्षित समेकित गतिविधि के आयोजकों के दुरुपयोग और उत्पीड़न को सक्षम किया है।” कंपनी में रहते हुए, उन्होंने कर्मचारियों को वेतन इक्विटी के बारे में चर्चा करने और डेटा इकट्ठा करने के लिए काम किया और #AppleToo का हिस्सा थीं, जो उत्पीड़न और भेदभाव से निपटने में कंपनी की विफलता के बारे में एक अभियान था।

अपडेट 11 दिसंबर, 3:47 अपराह्न ईटी: अनुरोध की प्रक्रिया के बारे में अतिरिक्त संदर्भ जोड़ा गया कि एक शिकायत को वापस ले लिया जाए, और स्कारलेट का ऐसा न करने का निर्णय।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks