नया ट्विटर सीईओ चाहता है कि कंपनी तेजी से आगे बढ़े


ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल का एक स्पष्ट संदेश है: उम्मीद है कि सोशल नेटवर्क पहले की तुलना में बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा।

सह-संस्थापक जैक डोर्सी से ट्विटर की बागडोर संभालने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में, अग्रवाल कहते हैं कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता “हमारे निष्पादन में सुधार करना” और ट्विटर के संचालन को सुव्यवस्थित करना है। उनकी टिप्पणी, बार्कलेज प्रौद्योगिकी सम्मेलन में की गई, जब सक्रिय निवेशक इलियट प्रबंधन ने पिछले साल ट्विटर के निदेशक मंडल को हिलाकर रख दिया और डोरसी को अपने अंशकालिक सीईओ की भूमिका से हटने के लिए दबाव डाला। डोरसी ब्लॉक (औपचारिक रूप से स्क्वायर कहा जाता है) के सीईओ बने हुए हैं।

केवल नौ दिनों के लिए ट्विटर के सीईओ होने के बावजूद, अग्रवाल पहले ही अपने ऊपरी रैंक में बड़े बदलाव कर चुके हैं। उन्होंने पिछले शुक्रवार को कंज्यूमर, रेवेन्यू और कोर टेक के प्रमुख स्तंभों के तहत कंपनी को पुनर्गठित किया, जिसमें प्रत्येक डिवीजन को चलाने वाले एक महाप्रबंधक थे। “मेरा मानना ​​​​है कि हमने उन्हें स्थापित किया है ताकि वे वास्तव में तेजी से आगे बढ़ सकें,” अब वे कहते हैं। परिवर्तन के हिस्से के रूप में, दो अधिकारी जिन्होंने पहले डोरसी को सूचना दी थी – इंजीनियरिंग लीड माइकल मोंटानो और डिजाइन और शोध के प्रमुख डांटले डेविस – दिसंबर के अंत में छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

अग्रवाल कहते हैं, “हम पहले एक कार्यात्मक संरचना में काम कर रहे थे, जहां हमारे पास एक एकल इंजीनियरिंग संगठन, एक एकल डिजाइन अनुसंधान संगठन, और उत्पाद टीम थी जो उनमें मैट्रिक्स थी,” जिसका अर्थ है कि सेटअप ने कंपनी को धीमा कर दिया। तीन नए महाप्रबंधकों के साथ – जो कायवन बेकपोर, ब्रूस फाल्क और निक कैल्डवेल हैं – लिंडसे इन्नुची को संचालन का वीपी नामित किया गया था। अग्रवाल के अनुसार, “वह इस नई संरचना में हमारी परिचालन कठोरता को बेहतर बनाने में हमारी मदद करने जा रही है ताकि हमें तेजी से निर्णय लेने, स्पष्ट स्वामित्व, बढ़ी हुई जवाबदेही, बेहतर संचालन मिल सके, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से निष्पादन और बेहतर परिणाम मिलेंगे।”

गति पर उनका ध्यान लगभग 30 मिनट के साक्षात्कार के दौरान एक बार-बार आने वाला विषय था। उन्होंने बताया कि कैसे, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में अपनी पिछली भूमिका में, उन्होंने कंपनी के पुराने तकनीकी स्टैक के पुनर्निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया ताकि उत्पादों को तेजी से भेजा जा सके। उन्होंने स्वीकार किया कि दरवाजे से बाहर बदलाव लाने के लिए टीमों के बीच “इतने समन्वय के कारण धीमी गति से निर्णय लेने की आवश्यकता है”। उनकी टिप्पणियों ने प्रत्यक्ष स्वीकृति की राशि दी कि ट्विटर ने सार्वजनिक होने के बाद से निवेशकों की अपेक्षाओं को पूरा नहीं किया है, और कंपनी पिछले कुछ वर्षों में उपयोगकर्ता व्यवहार में बदलाव को संबोधित करने में धीमी रही है।

मैसेजिंग ऐप क्विल के ट्विटर के हाल ही में घोषित अधिग्रहण के बारे में पूछे जाने पर, अग्रवाल ने प्रत्यक्ष संदेशों को “एक प्रमुख उत्पाद शर्त” कहा – एक ताज़ा भावना यह देखते हुए कि डीएम लंबे समय से अविकसित हैं। उन्होंने कहा, “डीएम के आसपास का अवसर वास्तव में महत्वपूर्ण है,” उन्होंने कहा, “यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप दुनिया में किसी से भी जुड़ सकते हैं और उनसे वापस सुनने की उम्मीद कर सकते हैं।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks