Amazon के सर्वर बंद होने से Alexa, Ring, Disney Plus और डिलीवरी में समस्या हुई


कुछ अमेज़ॅन वेब सर्विसेज क्लाउड सर्वर के साथ समस्याएं इंटरनेट के महत्वपूर्ण हिस्से के लिए धीमी लोडिंग या विफलताओं का कारण बन रही हैं। अमेज़ॅन का डेटा केंद्रों का व्यापक नेटवर्क इस वेबसाइट सहित आपके द्वारा ऑनलाइन इंटरैक्ट करने वाली कई चीज़ों को शक्ति प्रदान करता है, इसलिए जैसा कि हमने पिछली एडब्ल्यूएस आउटेज घटनाओं में देखा है, किसी भी समस्या का व्यापक प्रभाव पड़ता है। लोगों ने लगभग 10:45 AM ET पर समस्याओं को नोटिस करना शुरू कर दिया, और शाम 6 बजे ET के बाद AWS स्थिति ने दिखाया “कई सेवाएं पहले ही ठीक हो चुकी हैं, हालांकि हम सभी सेवाओं में पूर्ण पुनर्प्राप्ति की दिशा में काम कर रहे हैं।”

जबकि कुछ प्रभावित सेवाएं जो AWS पर निर्भर हैं, उन्हें बहाल कर दिया गया है, इंटरनेट अभी भी थोड़ा धीमा और सामान्य से अधिक अस्थिर है। आउटेज से प्रभावित होने वाला सबसे महत्वपूर्ण ऐप वह हो सकता है जिसका उपयोग अमेज़ॅन कर्मचारी करते हैं। सीएनबीसी Amazon Flex, वेयरहाउस और डिलीवरी कर्मचारियों के Reddit पोस्ट बताते हैं, जो कहते हैं कि पैकेज का ट्रैक रखने वाले ऐप, उन्हें बताते हैं कि कहां जाना है, और आम तौर पर आपके आइटम समय पर कम हो जाते हैं।

डिज़नी प्लस और नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग के साथ-साथ गेम जैसे गेम के आउटेज की खबरें आई हैं पबजी, प्रसिद्ध व्यक्तियों के संघ, तथा बहादुर। हमने एक्सेस करने में कुछ समस्याएं भी देखीं अमेजन डॉट कॉम और अन्य अमेज़ॅन उत्पाद जैसे एलेक्सा एआई सहायक, किंडल ईबुक, अमेज़ॅन म्यूजिक, और रिंग या वायज़ से सुरक्षा कैमरे। NS डाउन डिटेक्टर उनकी आउटेज रिपोर्ट में एक साथ स्पाइक्स वाली सेवाओं की सूची लगभग किसी भी पहचाने जाने योग्य नाम से चलती है: टिंडर, रोकू, कॉइनबेस, कैश ऐप और वेनमो दोनों, और सूची जारी रहती है।

वहां थे रिपोर्टों से नेटवर्क व्यवस्थापक अमेज़ॅन के उदाहरणों और सर्वरों तक उनकी पहुंच को नियंत्रित करने वाले एडब्ल्यूएस प्रबंधन कंसोल से कनेक्ट होने वाली त्रुटियों के बारे में हर जगह। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद Amazon’s आधिकारिक स्थिति पृष्ठ आउटेज की पुष्टि करने वाले संदेशों के साथ एक अपडेट जोड़ा गया।

[11:26 AM PST] हम US-EAST-1 क्षेत्र में कई AWS API पर प्रभाव देख रहे हैं। यह समस्या हमारी कुछ निगरानी और घटना प्रतिक्रिया टूलिंग को भी प्रभावित कर रही है, जो अपडेट प्रदान करने की हमारी क्षमता में देरी कर रही है। प्रभावित सेवाओं में शामिल हैं: US-EAST-1 में EC2, Connect, DynamoDB, Glue, Athena, Timestream, और Chime तथा अन्य AWS सेवाएँ।

इस समस्या का मूल कारण US-EAST-1 क्षेत्र में कई नेटवर्क उपकरणों का खराब होना है। हम समानांतर में कई शमन पथों का अनुसरण कर रहे हैं, और हमने पुनर्प्राप्ति के कुछ संकेत देखे हैं, लेकिन हमारे पास इस समय पूर्ण पुनर्प्राप्ति के लिए कोई ईटीए नहीं है। सभी AWS क्षेत्रों में कंसोल के लिए रूट लॉगिन इस समस्या से प्रभावित होते हैं, हालांकि ग्राहक प्रमाणीकरण के लिए IAM भूमिका का उपयोग करके US-EAST-1 के अलावा अन्य कंसोल में लॉगिन कर सकते हैं।

वर्जीनिया में US-EAST-1 AWS क्षेत्र से आने वाली समस्याओं के साथ, कहीं और के उपयोगकर्ताओं ने उतनी समस्याएँ नहीं देखी होंगी, और यदि आप प्रभावित हुए थे, तो यह थोड़ा धीमा लोडिंग के रूप में प्रकट हो सकता है, जबकि नेटवर्क आपके अनुरोधों को कहीं और फिर से भेज रहा है।

अपडेट 7 दिसंबर, 3:41 अपराह्न ईटी: वेयरहाउस और डिलीवरी कर्मचारियों के लिए प्रभावों और नवीनतम स्थिति संदेश के बारे में अतिरिक्त जानकारी।

7 दिसंबर को अपडेट करें, शाम 7:20 बजे ईटी: वेयरहाउस और डिलीवरी कर्मचारियों के लिए प्रभावों और नवीनतम स्थिति संदेश के बारे में अतिरिक्त जानकारी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks